Bharat Express

“G-20 बैठक देश के लिए गर्व की बात”, जम्मू-कश्मीर इसके लिए तैयार है- मनोज सिन्हा

Manoj Sinha: मनोज सिन्हा की अध्यक्षता वाली बैठक में सभी हितधारकों के सहयोग से आगामी कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए तैयारी के अलग-अलग पहलुओं की समीक्षा की गई.

Manoj Sinha

मनोज सिन्हा. उप राज्यपाल, जम्मू-कश्मीर

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में G-20 बैठक को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. इसके लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. इस बीच जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर देश के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन G20 बैठक की मेजबानी करने के लिए तैयार है. बैठक श्रीनगर में होने वाली है. इसकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए पूरे जोरों पर तैयारियों के साथ शहर की चर्चा रही है.

आयोजन की तैयारियों पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में राजीव राय भटनागर, उपराज्यपाल के सलाहकार, और अरविंद सिंह, सचिव, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार सहित प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया.

‘G-20 बैठक देश के लिए गर्व की बात’

मनोज सिन्हा की अध्यक्षता वाली बैठक में सभी हितधारकों के सहयोग से आगामी कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए तैयारी के अलग-अलग पहलुओं की समीक्षा की गई. उपराज्यपाल ने जी20 बैठक के महत्व पर जोर देते हुए इसे देश के लिए गर्व की बात बताया. उन्होंने सभी विभागों से इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए उत्साहपूर्वक योगदान देने का आग्रह किया. 

यह भी पढ़ें-  PM Narendra Modi: फ्रांस की बैस्टिल डे परेड में खास मेहमान होंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का न्योता किया स्वीकार

आपसी सहयोग बढ़ाने पर दिया जाएगा जोर

गौरतलब है कि जी 20 बैठक एक ऐसा मंच है जहां दुनिया की 20 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के नेता आर्थिक विकास, वित्तीय स्थिरता और सतत विकास जैसे विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक साथ आते हैं. यह देशों को वैश्विक एकीकरण को बढ़ावा देने, सामान्य लक्ष्यों की दिशा में सहयोग करने का अवसर प्रदान करता है. जम्मू और कश्मीर में जी20 बैठक की मेजबानी करना यूटी के वैश्विक समुदाय में एकीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. यह निवेश, पर्यटन और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए एक गंतव्य के रूप में अपनी क्षमता प्रदर्शित करेगा.

जी20 बैठक के लिए यूटी की तैयारी जोरों पर है, सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जा रहे हैं और यूटी सभी प्रतिभागियों के लिए इस आयोजन को यादगार बनाने के लिए उत्सुक है.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read