Bharat Express

MP Election 2023: “एक गारंटी देता हूं, हर घोटालेबाज पर कार्रवाई होगी”, भोपाल में PM मोदी ने फूंक दिया चुनावी बिगुल, 2024 के लिए भी सेट कर दिया एजेंडा

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं आप लोगों को एक गारंटी देना चाहता हूं. अगर उनकी घोटाले की गारंटी है, तो मोदी की भी एक गारंटी है. मेरी गारंटी है- हर घोटालेबाज पर कार्रवाई की गारंटी”.

PM MODI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो ट्विटर)

MP Elections 2023: भोपाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भी एक एजेंडा सेट कर दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण से साफ कर दिया है कि सियासी समर में ‘भ्रष्टाचार’ और इसके खिलाफ कार्रवाई एक बड़ा मुद्दा रहने वाला है. मंगलवार (27 जून) को भोपाल पहुंचकर पीएम मोदी ने सबसे पहले 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद वह कमला नेहरू स्टेडियम में बीजेपी के द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में पहुंचे.

‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी एकता को भ्रष्टाचार के खिलाफ होने वाली कार्रवाई का नतीजा बता डाला. उन्होंने कहा कि अब जेल की सलाखें दिख रही हैं, तो विपक्षी दल जुगलबंदी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि वह एक गारंटी देते हैं. गारंटी ये है कि घोटालेबाजों पर कार्रवाई होती रहेगी.

पीएम मोदी ने साधा जमकर निशाना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं आप लोगों को एक गारंटी देना चाहता हूं. अगर उनकी घोटाले की गारटी है, तो मोदी की भी एक गारंटी है. मेरी गारंटी है- हर घोटालेबाज पर कार्रवाई की गारंटी. हर चोर-लुटेरे पर कार्रवाई की गारंटी. जिसने गरीब को लूटा है, जिसने देश को लूटा है, उसका हिसाब तो होकर ही रहेगा. आज जब कानून का डंडा चल रहा है, जब जेल की सलाखें सामने दिख रही है. तब जाकर ये जुगलबंदी हो रही है. इनका कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भ्रष्टाचार के विरुद्ध एक्शन से बचने का ही है.”

गौरतलब है कि पिछले दिनों पटना में तमाम विपक्षी दलों की एक बैठक हुई. जिसमें मुख्य रूप से कांग्रेस, जेडीयू, आरजेडी, सपा, शिवसेना (उद्धव गुट), एनसीपी, एनसी, पीडीपी, डीएमके, सीपीआई, सीपीएम और टीएमसी जैसे दलों के प्रमुख और प्रतिनिधि शामिल हुए. इस दौरान बैठक में इन दलों के नेताओं ने बीजेपी की केंद्र सरकार को तानाशाह बताया और लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया. इन दलों ने अपने तमाम मतभेदों को उलट बीजेपी को शिकस्त देने के लिए एक साथ चुनाव लड़ने की बात को भी दोहराया. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयार हो रहे इस खेमे को एक मजबूत आकार देने के लिए अगली बैठक शिमला में तय की गई है.

 

प्रधानमंत्री मोदी पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक पर सीधे आक्रामक हुए और उनके एकजुट होने की कोशिशों पर अपना सियासी दांव चला. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में एक लकीर और खींच दी. जिसमें परिवारवाद को भी उन्होंने अपने एजेंडे में शामिल किया. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के परिवार से जुड़े नेतृत्व का हवाला दिया और कहा कि अगर आप उन्हें वोट देते हैं, तो उनके परिवार का भला करते हैं. लेकिन अगर बीजेपी को वोट देते हैं तो अपने परिवार का भला करेंगे.

विपक्षी एकता का काट क्या होगा, इसे लेकर राजनीति के जानकार लगातार मंथन कर रहे थे. लेकिन, पीएम मोदी ने उन्हें भी और विपक्षी दलों को इसका काट भोपाल की जनसभा में दे दिया. उन्होंने बता दिया कि विपक्षी एकता को वह अपने किस हथियार से तोड़ने की कोशिश करेंगे. पीएम मोदी ने अपने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को यह निर्देश दिया कि वे अपने-अपने बूथ स्तर पर लोगों को बताएं कि विपक्षी दलों की असल मंशा क्या है. उन्होंने साफ कर दिया कि विपक्षी एकता को वह किस तरह से काउंटर करने जा रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read