Bharat Express

IPL 2023: जायसवाल और रिंकू सिंह की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रवि शास्त्री, दिया बड़ा बयान

पूर्व भारतीय कोच ने यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को युवा बल्लेबाजों के रूप में चुना है, जिन्होंने उन्हें IPL 2023 में प्रभावित किया है.

Ravi Shastri on Team India

Ravi Shastri on Team India

Ravi Shastri on uncapped India players: आईपीएल 2023 इन दिनों खूब चर्चा में है. कई युवा भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दो युवा बल्लेबाजों पर एक बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री का मानना है कि इस सीजन उन्हें इन दोनों युवा बल्लेबाजों ने काफी प्रभावित किया है और वो इन खिलाड़ियों में भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर देखते हैं.

रवि शास्त्री का बड़ा बयान

पूर्व भारतीय कोच ने यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को युवा बल्लेबाजों के रूप में चुना है, जिन्होंने उन्हें मौजूदा आईपीएल 2023 में प्रभावित किया है और उन्हें लगता है कि दो बाएं हाथ के बल्लेबाज टीम में शामिल होने के लिए देर से मामला पेश कर सकते हैं. इस साल के पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप के मामले में यदि राष्ट्रीय टीम और खिलाड़ियों की चोटों से प्रभावित होती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: “Nihayati Raddi Faisla”… अथर्व तायडे को रिटायर आउट करने पर भड़के कैफ, जानें क्या कहा?

एक है (यशस्वी) जायसवाल, जिस तरह से उन्होंने इस सीजन में खेला है और मेरे लिए यह एक उल्लेखनीय सुधार है जो मैंने पिछले साल उनमें देखा था. यह एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है. शास्त्री ने आईसीसी समीक्षा शो के नवीनतम एपिसोड में कहा, “यह दर्शाता है कि एक युवा अपने खेल पर काम करने के लिए तैयार है, चीजों को सुलझाता है, अपने खेल में आलराउंड गेम लाता है और उसने इस सीजन में ऐसा किया है. बस वह शक्ति जिसके साथ वह फिर से शॉट ले रहा है. पिछले साल की तुलना में मैदान के चारों ओर मारना बहुत अच्छा है.”

टीम इंडिया से जल्द खेलते हुए नजर आएंगे यशस्वी और रिंकू

जायसवाल 13 पारियों में 575 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स के लिए एक असाधारण बल्लेबाज रहे हैं, जबकि रिंकू ने लीग चरण के शुरूआती दौर में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अंतिम ओवर में पांच सीधे छक्कों के साथ टूर्नामेंट को रोशन किया. अभी तक रिंकू ने 13 पारियों में 407 रन बनाए हैं. दूसरा लड़का रिंकू सिंह है, जो एक महान कहानी है. जितना अधिक मैं उसे देखता हूं, उस लड़के का स्वभाव शानदार है. ये दोनों लोग बहुत कठिन पृष्ठभूमि से आए हैं.

1983 की वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य शास्त्री ने कहा, “उन्होंने अपने जीवन में शुरूआत में बहुत मेहनत की है और उनके लिए कुछ भी आसान नहीं रहा है. तो आप उस भूख, उस जुनून और उस जज्बे को देख सकते हैं, जो शीर्ष पर पहुंचने के लिए बहुत जरूरी है.”

Bharat Express Live

Also Read