Bharat Express

अगर आप भी पाना चाहते हैं दमकती त्वचा, तो रोज सुबह पिएं ये हेल्दी ड्रिंक्स…

Health Tips: अक्सर लड़कियां अपने स्किन को लेकर काफी सेंसीटीव रहती हैं. इतना ही नहीं वे स्किन ग्लो करने के लिए कई तरह के प्रोड्कटस का भी इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसका उनके स्किन पर कोई असर नहीं होता है. इस भाग दौड़ वाली जिंदगी में वह अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाती.

हेल्दी ड्रिंक्स

हेल्दी ड्रिंक्स.

Health Tips: अक्सर लड़कियां अपने स्किन को लेकर काफी सेंसीटीव रहती हैं. इतना ही नहीं वे स्किन ग्लो करने के लिए कई तरह के प्रोड्कटस का भी इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसका उनके स्किन पर कोई असर नहीं होता है. इस भाग दौड़ वाली जिंदगी में वह अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाती. लेकिन अगर आप कुछ खास तरह के ड्रिंक्स को ट्राई करती हैं तो आपकी ग्लोइंग स्किन पाने का सपना पूरा हो सकता है. माना जाता है कि मॉर्निंग ड्रिंक हमारे शरीर से लेकर स्किन तक के लिए एक चमत्कार जैसा है. लेकिन त्वचा के लिए आपको कुछ एकस्ट्रा करने की जरुरत होती है, जिससे कि आप मन चाहा ग्लो स्किन पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं ऐसी ही ड्रिंक के बारे में जिससे आपकी स्कीन ग्लो करने लगें.

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पिए ये हेल्दी ड्रिंक्स

पानी एक ऐसी चीज है, जिसपर आप आंख बंद कर के विश्वास कर सकते हैं. ये स्किन को हाइड्रेटेड रखने के साथ ही चमकदार बनाए रखने में भी कारगर है.

ग्रीन टी

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो स्किन को फ्री रैडिकल्स से होने वाले नुकसान और सूजन से बचाने में मदद कर सकते हैं.

एलोवेरा जूस

एलोवेरा जूस में विटामिन, न्यूट्रिएंट्स और अमीनो एसिड होते हैं, जो सूजन को कम करने के साथ स्किन को सूदिंग इफेक्ट भी देते हैं.

ये भी पढ़ें:यूपी में कार्यवाहक डीजीपी ही नहीं बल्कि राजधानी के थाने भी चला रहे कार्यवाहक थानेदार, बिना कोतवाल के चल रहा महिला थाना

नींबू पानी

नींबू पानी शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है, जिससे स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर होती हैं. साथ ही ये विटामिन सी का एक अच्छा स्त्रोत है, जो त्वचा को रेडिएंट बनाता है.

टमाटर का रस

टमाटर के रस में लाइकोपीन होता है, जो स्किन को सन डैमेज से बचाने में मदद कर सकता है.

हल्दी वाला जूस

हल्दी को आयुर्वेद में दवा की तरह इस्तेमाल किया जाता है. इसमें एंटीवायरल गुण मौजूद होते हैं. रोजाना सुबह दूध में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पीने से स्किन हेल्दी रहती है.

-भारत एक्सप्रेस 

Also Read