Bharat Express

BHIM UPI से एक दिन में कितना पैसा कर सकते हैं ट्रांसफर? जानिए डिटेल

BHIM UPI Payments: अगर आप भीम यूपीआई से पेमेंट करते हैं तो आप बिना इंटरनेट और स्मार्टफोन के भी उपयोग कर सकते हैं.

BHIM-UPI

BHIM UPI Limit: डिजिटल पेमेंट करना अब और भी आसान हो गया है. UPI की मदद से आप बैंक अकाउंट मोबाइल में ऐड करके पेमेंट कर सकते है. हालांकि इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन होना जरूरी है. इसके साथ ही इंटनेट की भी होना बेहद जरूरी है. ऑनलाइन पेमेंट की मदद से​ लेनदेन और भी आसान हो गया है.

BHIM भारत इंटरफेस फॉर मनी एक UPI आधारित भुगतान इंटरफेस माना जाता है, जो आपके मोबाइल नंबर या नाम जैसी पहचान करके पैसों की लेनदेन करने की अनुमति दे देता है. अगर आप भी भीम यूपीआई का यूज करते हैं तो आइए आपको बताते है कि एक दिन में इसकी मदद से कितनी रकम ट्रांसफर कर सकते हैं. हालांकि उससे पहले आपको यह जान लेना जरूरी हैं कि आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

BHIM UPI का कैसे करें उपयोग 

BHIM UPI  को आप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर के जरिए डाउलोड कर सकते हैं. इसके बाद आपको भाषा का चयन करना होगा, जिसमें आप इस ऐप का यूज करना चाहते हैं. इसके बाद आपको बैंक से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को सेलेक्ट करना होगा. अब आपको पासकोर्ड दर्ज करना होगा और यूपीआई पिन सेट करने के लिए आपको डेबिट कार्ड का लास्ट 6 डिजिट नंबर और एक्सपाइरी डेट दर्ज करना होगा. अब आप यूपीआई आईडी दर्ज करके लेनदेन असानी से कर सकते हैं. इसके साथ ही आप क्यूआर कोड और नंबर से भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Old Pension Scheme: पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों के लिए खुशखबरी, मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ 

BHIM UPI पर कितनी होती है मनी ट्रांसफर की लिमिट 

भीम यूपीआई के जरिेए कोई भी व्यक्ति एक बार में 1 लाख रुपये तक का असानी से ट्रांजेक्शन कर सकता है. इसके साथ ही वह दिन भर में 1 लाख रुपये तक की लेनदेन भी कर सकता है. इसके लिए वह सिर्फ एक बैंक अकाउंट का यूज कर सकता है, जो भीम यूपीआई से लिंक रहता है. अगर आपको इससे ज्यादा का अमाउंट का लेनदेन करने हो तो इसके लिए आपको बैंक जाना होगा या फिर अगले दिन का इंतजार करना पड़ सकता है.

Bharat Express Live

Also Read