Bharat Express

असम की11 वर्षीय बच्ची ने सबसे तेज कथक चक्रधर का राज्य रिकॉर्ड बनाया

गुवाहाटी की कथक नृत्यांगना 11 वर्षीय अनवी नागोरी ने 5 जून को असम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 100 स्पिन का नया रिकॉर्ड बनाया.

गुवाहाटी की कथक नृत्यांगना 11 वर्षीय अनवी नागोरी ने 5 जून को असम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 100 स्पिन का नया रिकॉर्ड बनाया, जो एक मिनट में दर्ज की गई अधिकतम संख्या है. अन्वी की मां पूजा नागोरी और उनके डांस टीचर देबाशीष साहा ने नया रिकॉर्ड हासिल करने वाली लड़की का हौसला बढ़ाया.

इस उपलब्धि के पीछे की कड़ी मेहनत को याद करते हुए अन्वी ने कहा कि उन्हें इसकी तैयारी में दो साल लग गए. असम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा यह मान्यता प्राप्त करने से पहले, मैं कथक चक्रधर का अभ्यास कर रहा हूं – जिसे स्पिन के रूप में जाना जाता है. मेरी मां को एक मिनट में 100 चक्कर लगाने का रिकॉर्ड बनाने का विचार आया. तब से, मैंने इसे अपने तात्कालिक लक्ष्य के रूप में लिया और नियमित रूप से इसका अभ्यास किया.”

अन्वी ने महज 4 साल की उम्र में डांस करना शुरू कर दिया था. उसने ईस्टमोजो को यह भी बताया कि उसके पिता, कमल नागोरी और भाई निशित ने उसकी नृत्य यात्रा के दौरान उसका साथ दिया. यह पूछे जाने पर कि अपनी जीत के बाद उन्हें कैसा लगा, अनवी ने कहा, “यह मेरे लिए एक विशेष क्षण है और इससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है”.

ये भी पढ़ें- पाडू एबेंग में असम लेमन ट्रेनिंग पर कृषि पद्धतियों का आयोजन

राज्य रिकॉर्ड के तहत असम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा जारी प्रमाण पत्र के रूप में पढ़ा गया, “अनवी नागोरी, सरला बिड़ला ज्ञान ज्योति स्कूल, गुवाहाटी में छठी कक्षा की छात्रा और गुवाहाटी, असम के पूजा नागोरी और कमल नागोरी की बेटी ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. एक मिनट में सबसे तेज 100 कथक चक्रधर करने के लिए. यह रिकॉर्ड 05 जून, 2023 को गुवाहाटी, असम में उनके आवास पर स्थापित किया गया था.

Also Read