Bharat Express

IND vs NZ: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, ICC ने लगाया जुर्माना

न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच खेले गए पहले के बाद ICC ने टीम इंडिया पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के चलते लगा है.

Rohit Sharma

Photo- Rahul Dravid and Rohit Sharma (Twitter)

India vs New Zealand Slow Over-Rate: टीम इंडिया पर बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में स्लो ओवर रेट के कारण मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मेजबान टीम ने कीवियों को 12 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है. मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ के आईसीसी एलीट पैनल ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को अपने लक्ष्य से तीन ओवर कम करार दिया. भारत के कप्तान रोहित ने इन आरोपों को मानते हुए जुर्माना स्वीकार कर लिया है.

टीम इंडिया पर लगा 60 प्रतिशत जुर्माना

आईसीसी के अनुसार हर ओवर के लिए मैच फीस के 20 प्रतिशत का जुर्माना लगाया जाता है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना अपराध और सजा को स्वीकार कर लिया है इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अम्पायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अम्पायर के एन अनन्तपद्मनाभन और चौथे अम्पायर जयरामन मदनगोपाल ने ये आरोप लगाए हैं.

टीम इंडिया को सीरीज में 1-0 की बढ़त

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने एक बड़ा टोटल मेहमान टीम के सामने रखा. शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने 350 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ाई जरूर लेकिन माइकल ब्रेसवेल ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजों की खूब धुनाई की. उनका पूरा साथ मिचेल सेंटनर (57 रन) ने दिया.

ये भी पढ़ें: INDW vs SAW: ट्राई सीरीज में भारत का धमाकेदार आगाज, डेब्‍यूटेंट अमनजोत ने बिखेरा जलवा, साउथ अफ्रीका को 27 रन से हराया

इन दोनों कीवी खिलाड़ियों ने मैच लगभग पलट दिया था मगर मोहम्मद सिराज ने एक ओवर में दो विकेट झटककर मैच में भारत की वापसी कराई. इस ब्रेकथ्रू के दम पर टीम इंडिया ने ये मैच 12 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. बता दें पूरी कीवी टीम 337 रनों पर सिमट गई. बता दें तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.

    Tags:

Also Read