Bharat Express

Holi 2023: बॉलीवुड की इन फिल्मों में होली के त्योहार से आया ट्विस्ट, एक सीन के बाद बदल गई कहानी

Holi 2023: बॉलीवुड की कई फिल्मों में होली के त्योहार काफी अहम रहा. दरअसल इन फिल्मों में होली सॉन्ग या सीन के बाद अचानक कहानी में नया मोड़ आया जिसने फिल्म को इंटरेस्टिंग बना दिया.

रंगों का त्योहार होली, भारत में सबसे खास उत्सवों में से एक है. यह एक ऐसा समय है जब लोग बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने और वसंत के आगमन का स्वागत करने के लिए एक साथ आते हैं. बॉलीवुड का होली के साथ एक विशेष संबंध है, और वर्षों से, कई रोमांटिक फिल्मों ने प्यार और रोमांस के सार को पकड़ने के लिए इस रंगीन त्योहार के रूप में इस्तेमाल किया है.

शोले और सिलसिला जैसी क्लासिक फिल्मों से लेकर ये जवानी है दीवानी और राम लीला जैसी आधुनिक हिट फिल्मों तक, बॉलीवुड ने होली के जादू से स्क्रीन पर कुछ अविस्मरणीय क्षण बनाए हैं. आइए हम बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन रोमांटिक फिल्मों का पता लगाएं, जिनमें होली शामिल है और क्यों वे आज भी दर्शकों के बीच पसंदीदा बनी हुई हैं.

ये जवानी है दीवानी

रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर और कल्कि कोचलिन अभिनीत 2013 की आने वाली रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ये जवानी है दीवानी प्रशंसकों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है. यह दोस्ती और रोमांस की कहानियों से भरपूर फिल्म है. फिल्म में प्रतिष्ठित गीत बालम पिचकारी में एक सुंदर होली सीक्वेंस है जो त्योहार की भावना को पूरी तरह से दर्शाता है. सबसे पसंदीदा ऑन-स्क्रीन कपल्स में से एक कपूर और पादुकोण के बीच जीवंत रंग, जीवंत संगीत और चंचल केमिस्ट्री इस दृश्य को देखने के लिए आनंदमय बनाते हैं.

मोहब्बतें

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित, 2000 की रोमांटिक ड्रामा फिल्म मोहब्बतें जिसमें शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं, एक बॉलीवुड क्लासिक है जो परंपरा के खिलाफ प्रेम और विद्रोह की कहानी कहती है. फिल्म में भावनाओं और नाटक से भरा एक होली सीक्वेंस है, जिसमें गुरुकुल के लड़कों को उनके सख्त हेडमास्टर (अमिताभ बच्चन) के साथ होली मनाते हुए दिखाया गया है, जो रोमांस से जुड़े होने के कारण त्योहार के खिलाफ हैं. यह दृश्य फिल्म का मुख्य आकर्षण है और संगीत, नृत्य और नाटक के सही मिश्रण के साथ प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट है.

ये भी पढ़ें- Selfiee Box Office Collection: अक्षय कुमार की ‘सेल्फी’ का हुआ बुरा हाल, 9वें दिन का कलेक्शन बस इतना

शोले

रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित, 1975 की एक्शन-एडवेंचर फिल्म शोले बॉलीवुड की अब तक की सबसे प्रतिष्ठित और क्लासिक फिल्मों में से एक है. अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में होली के दिन गाने में एक प्रसिद्ध होली सीक्वेंस है जो भारतीय सिनेमा में एक क्लासिक बन गया है. रंग, संगीत और खुशी से भरा दृश्य पूरी तरह से त्योहार की भावना को पकड़ लेता है, जिससे फिल्म एक सांस्कृतिक मील का पत्थर बन जाती है जिसे अक्सर लोकप्रिय संस्कृति में संदर्भित किया जाता है.

सिलसिला

एक और बॉलीवुड क्लासिक 1981 की रोमांटिक ड्रामा फिल्म सिलसिला है जिसमें अमिताभ बच्चन और रेखा ने अभिनय किया है, जो दो प्रेमियों की कहानी बताती है जो अपने प्यार और अपने परिवारों के प्रति अपने कर्तव्य के बीच फटे हुए हैं. प्रतिष्ठित गीत रंग बरसे में, फिल्म त्योहार के सार को उसके रंगों, संगीत और नृत्य के साथ पकड़ती है जो हर पीढ़ी के दिलों में उकेरा जाता है और इस गीत के बिना हर होली उत्सव अधूरा है.

    Tags:

Also Read