Bharat Express

20 चौके 5 छक्के… Jason Roy का PSL में आया तूफान, शतक जड़कर अकेले 241 का लक्ष्य हासिल कर रचा इतिहास

PSL में बुधवार का दिन रनों का सैलाब लेकर आया और एक बल्लेबाज की तूफानी पारी ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए.

Jason Roy

Photo- PakistanSuperLeague (@thePSLt20)/Twitter

Jason Roy Hits 145 Off 63: क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने बुधवार को पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के खिलाफ 241 रनों के लक्ष्य का पीछा किया. बाबर आजम के 65 गेंदों में 115 रन की मदद से जाल्मी ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 240 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. पहले हाफ में ऐसा लग रहा था कि ग्लैडिएटर्स के लिए खेल खत्म हो गया है, लेकिन फिर जेसन रॉय ने कमान संभाली. दाएं हाथ के इंग्लैंड के बल्लेबाज ने विरोधी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए केवल 63 गेंदों पर नाबाद 145 रन बनाए.

उनकी पारी में 20 चौके और 5 छक्के लगे और ग्लैडिएटर्स ने टी20 क्रिकेट इतिहास में अब तक का तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य सफलतापूर्वक 10 गेंद शेष रहते पूरा किया. मार्टिन गप्टिल के साथ ओपनिंग करने उतरे रॉय ने विरोधी गेंदबाजों को संभलने का मौका दिया. गप्टिल ने भी 8 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली, लेकिन रॉय पूरी पारी में हावी रहे.

यहां देखें जेसन रॉय का नाबाद शतक:

 

 

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: पीएम मोदी की क्रिकेट डिप्लोमेसी, अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलियाई PM के साथ टेस्ट मैच देखने पहुंचे

63 गेंद खेलकर खत्म कर दिया मैच

ग्लेडियेटर्स की टीम 18.2 ओवर में लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही. लेकिन रॉय ने अपनी पारी में केवल 63 गेंद खेले और 145 रन की तूफानी पारी खेलकर मैच को खत्म कर दिया. रॉय की पारी के दम पर ही ग्लेडियेटर्स की टीम 18.2 ओवर में मैच को खत्म करने में सफल रही. रॉय की पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इससे पहले पेशावर के लिए कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन पारी खेली और नाबाद 115 रन (65 गेंद, 15 चौके, 3 छक्के) बनाए. इस मैच में कुल 483 रन बने, जो PSL में नया रिकॉर्ड भी बन गया.

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने बुधवार को पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाया. 32 वर्षीय ने पेशावर जाल्मी के खिलाफ 63 गेंदों में नाबाद 145 रनों की पारी खेली. रॉय ने अपनी पारी में 20 चौके और 5 छक्के लगाए. पिछला रिकॉर्ड कॉलिन इनग्राम के पास था, जिन्होंने 2019 में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ कराची किंग्स के लिए 127 * (59) रन बनाए थे.

Also Read