Bharat Express

IMDb ने जारी की 2023 की 10 चर्चित इंडियन मूवीज की सूची, ‘पठान’ के साथ शाहरुख नंबर वन, The Kerala Story को मिला यह स्थान

इंटरनेट मूवी डाटाबेस (IMDB) ने हाल ही में भारत की सबसे लोकप्रिय फिल्मों और वेब सीरीज की सूची जारी की. जहां इस साल की लोकप्रिय फिल्मों में शाहरुख खान की ‘पठान’ पहले नंबर पर काबिज है, वहीं अभिनेता शाहिद कपूर की वेब सीरीज ‘फर्जी को भी पहला स्थान मिला है.

इंटरनेट मूवी डेटाबेस (IMDb) ने अब तक इस साल की टॉप 10 भारतीय फिल्मों और शो की अपनी लिस्ट जारी किया है, और स्ट्रीमिंग के बावजूद, फिल्मों की सूची में दो स्टार की मूवी टॉप पर थीं.  इस साल की लोकप्रिय फिल्मों में शाहरुख खान की ‘पठान’ पहले नंबर पर काबिज है, वहीं अभिनेता शाहिद कपूर की वेब सीरीज ‘फर्जी को भी पहला स्थान मिला है.

सबसे पहले जानिए टॉप 10 फिल्मों में किसे मिली जगह

जहां पहले नंबर पर शाहरुख की ‘पठान’ है, वहीं दूसरे नंबर पर सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ और तीसरे नंबर पर ‘द केरल स्टोरी’ है. चौथे पर ‘तू झूठी मैं मक्कार’, पांचवें पर ‘मिशन मजनू’, छठे पर ‘चोर निकल के भागा’ और सातवें नंबर पर ‘ब्लडी डैडी’ है। ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ को आठवां स्थान मिला है. ‘वारिसु’ नौवें और ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ 10वें स्थान पर है.

टॉप 10 सीरीज की लिस्ट में कौन-कौन शामिल?

शाहिद ‘फर्जी’ के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि अनिल कपूर की सीरीज ‘द नाइट मैनेजर’ दूसरे नंबर पर है। तीसरे पर ‘राणा नायडू’, चौथे पर अपारशक्ति खुराना की ‘जुबली’, पांचवें पर ‘असुर’ और छठे पर सोनाक्षी सिन्हा की ‘दहद’ है. वेब सीरीज ‘सास बहू और फ्लेमिंगो’ को सातवां स्थान मिला है. ‘ताजा खबर’ आठवें, ‘ताज: डिवाइडिंग बाय ब्लड’ नौवें और जिम सर्भ की मशहूर वेब सीरीज ‘रॉकेट बॉयज’ आखिरी यानी 10वें स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- कई बॉलीवुड स्टार्स से जलती हैं Janhvi Kapoor, कहा-छीनना चाहती हूं उनकी फिल्में

शाहरुख की खुशी का ठिकाना नहीं है

शाहरुख ने कहा, “यह जानकर बेहद खुशी हुई कि ‘पठान’ ने आईएमडीबी सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। यह देखना अद्भुत है कि ‘पठान’ को कितना प्यार मिला है और जब भी आपके काम की इतनी सराहना होती है तो यह आपकी जिम्मेदारी बन जाती है।” आशा है कि आप अपने अगले प्रोजेक्ट के लिए दोगुनी मेहनत करेंगे और दर्शकों को धन्यवाद देंगे. उन्होंने कहा, “मैं इसे संभव बनाने के लिए ‘पठान’ की टीम और दुनिया भर के दर्शकों को धन्यवाद देना चाहता हूं.

Bharat Express Live

Also Read