Bharat Express

Bihar Politics: ललन सिंह ने दिया JDU अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अब CM नीतीश कुमार संभालेंगे पार्टी की कमान

Delhi JDU Meeting: सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

LALAN SINGH

ललन सिंह

Bihar Politics: बिहार की सियासत में आज का दिन बेहद बड़ा है. जिसकी अटकलें लगाई जा रही थीं, वहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जेडीयू की आज दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. जिसमें उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेता शामिल हो  हुए हैं. वहीं ललन सिंह के इस्तीफे के बाद सीएम नीतीश कुमार को पार्टी की कमान सौंप दी गई है.

वहीं दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर ‘देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे लगाए गए. JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस वक्त दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में चल रही है.

क्या इंडिया गठबंधन को छोड़ देंगे नीतीश कुमार?

बिहार की सियासत में एक और बदलाव की अटकलें लगाई जा रही थीं कि क्या नीतीश कुमार इंडिया गठंबधन को छोड़कर एनडीए में शामिल हो सकतें है. वहीं दिल्ली पहुंचे जेडीयू के नेताओं का कहना है कि हमारे नेता जो फैसला करेंगे हम उसका स्वागत करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बिहार ही नहीं पूरा देश उनकी तरफ देख रहा है. एक न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने गठबंधन इंडिया छोड़ने के सवाल पर कहा कि क्या असमंजश की स्थिति हैं. इस पर पार्टी ने नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री ने तो कहा ही है कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए. हम नीतीश कुमार के हर फैलसे के साथ हैं.

‘नीतीश कुमार ने इसे(अध्यक्ष पद) स्वीकार कर लिया है’

वहीं बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, “नीतीश कुमार ने इसे(अध्यक्ष पद) स्वीकार कर लिया है. अभी राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी उसमें अगर प्रस्ताव अनुमोदित हो जाता है तो स्वाभाविक रूप से वे राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. ललन सिंह ने खुद कहा कि उन्होंने पहले भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही पद स्वीकार किया था अब उन्हें चुनाव लड़ने के लिए लगातार बाहर रहना होगा इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया वे पद स्वीकार करें.”

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read