Bharat Express

“शादी के लिए रिश्ते नहीं आ रहे, बड़ी मुश्किल से रिश्ता आया है,” कृपया करके छुट्टी के लिए….सिपाही का लेटर Viral

UP police constable: सिपाही को अपनी शादी के लिए एक लड़की देखने जाने था, इसलिए उसने छुट्टी के लिए आवेदन कर उच्च अधिकारियों से छुट्टी की मांग की थी. अब उनका प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया वायरल हो रहा है.

यूपी के सिपाही लेटर वायरल

Farrukhabad Police Constable:  कहते हैं पुलिस की नौकरी में छुट्टी आसानी से नहीं मिलती है. उन्हें अपनी ड्यूटी के लिए कई त्योहरों को भी छोड़ना पड़ता है. पुलिस के जवानों को अक्सर अपने घर से दूर रहकर भी नौकरी करनी होती है. जब उनको छुट्टी लेनी होती है तो बड़ी मुश्किल से मिल पाती है. इस बीच यूपी के फर्रुखाबाद के एक सिपाही का छुट्टी के लिए दिया गया आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसके बाद उसकी छुट्टी का कारण जानकर हर कोई हैरान हो रहा है. सिपाही को अपनी शादी के लिए एक लड़की देखने जाने था, इसलिए उसने छुट्टी के लिए आवेदन कर उच्च अधिकारियों से छुट्टी की मांग की थी. जानकारी के मुताबिक, फिलहाल सीओ की तरफ से उसे छुट्टी तो मिल गई, लेकिन उसका प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

फर्रुखाबाद जिले में तैनात सिपाही का नाम राघव चतुर्वेदी है और वह पुलिस विभाग में पिछले तीन साल से तैनात हैं. मौजूदा समय में वह कादरी गेट थाने में ड्यूटी पर तैनात है और उनकी अभी तक शादी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- Ayodhya: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे 5 करोड़ लोग, VHP और RSS के हाथ में होगी पूरी व्यवस्था

सिपाही का प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

अविवाहित सिपाही के परिजनों ने उसके लिए लड़की देखी है, जिसे देखने के लिए उन्हें छुट्टी की जरुरत है. इसलिए उनको घर से उनको बुलावा आया है. सिपाही का छुट्टी के लिए जो प्रार्थना वायरल हो रहा है उसमें लिखा है कि, ”सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी के पिताजी ने दूरसंचार के माध्यम से अवगत किया है कि वह प्रार्थी (राघव चतुर्वेदी) के लिए कन्या देखने जा रहे हैं. प्रार्थी की पुलिस में नौकरी लगे 3 वर्ष होने जा रहे हैं. अभी तक प्रार्थी का विवाह नहीं हुआ है. महोदय, पुलिस के लड़कों की शादी के रिश्ते भी न के बराबर आ रहे हैं. श्रीमान बड़ी ही मुश्किल एक अच्छा रिश्ता मिला है. प्रार्थी के विवाह की आयु भी अपनी अंतिम सीढ़ियों पर है. अत: श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी को 5 दिन का आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें. महोदय की महान कृपा होगी.”

सिपाही के प्रार्थनपत्र के बाद सीओ सिटी ने राघव को 5 दिनों के लिए छुट्टी दे दी है. इस मामले में सीओ ने कहा है कि सिपाही राघव चतुर्वेदी को छुट्टा स्वीकृत कर लिया गया है. उन्हें आवेदन सही था. उनका घर जाना जरुरी था.

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read

Latest