Bharat Express

भारत आज दुनिया के सपनों को मूर्त रूप दे रहा है: गुजरात में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी

भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने सोमवार को कहा कि भारत आज दुनिया के सपनों को मूर्त रूप दे रहा है.

भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने सोमवार को कहा कि भारत आज दुनिया के सपनों को मूर्त रूप दे रहा है. भारत आज दुनिया के सपनों को मूर्त रूप दे रहा है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां से आते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके माता-पिता कौन हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस धर्म का पालन करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी भाषा बोलते हैं. जो मायने रखता है वह है आपके दिल में सपने.

अमेरिकी राजदूत ने आगे कहा, अगले कुछ हफ्तों में, हम छात्र वीजा के अगले बैच को खोल रहे हैं और हम अपने कर्मचारियों को जितना हो सके इस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए नियुक्त कर रहे हैं. मुझे लगता है कि हम दिखाएंगे कि इस साल हम ऐसा करेंगे. पहले की संख्या को पार करने और उससे भी अधिक संख्या में जाने में सक्षम हो. राष्ट्रपति ने मुझे न केवल छात्रों के लिए बल्कि पहली बार आने वाले आगंतुकों के लिए वीजा जारी करने के समय को कम करने के लिए कहा है, भारत में अमेरिकी राजदूत, एरिक गार्सेटी अमेरिका के मुद्दे पर छात्र वीजा.

ये भी पढ़ें- Windfall Tax: विंडफॉल टैक्स से सरकार ने दी राहत, पेट्रोलियम क्रूड घटाकर इतना किया

साबरमती आश्रम पहुंचने पर गार्सेटी को माला पहनाई गई और उन्होंने पारंपरिक “नमस्ते” के साथ लोगों का अभिवादन किया. महात्मा गांधी साबरमती में रहने के दौरान एक छोटी सी झोपड़ी में रहते थे जिसे अब “हृदय कुंज” के रूप में जाना जाता है. यह महत्वपूर्ण ऐतिहासिक महत्व का स्थान है जहां आगंतुक अभी भी गांधीजी द्वारा उपयोग की जाने वाली कुछ वस्तुओं को देख सकते हैं, जिनमें एक लेखन डेस्क, खादी का कुर्ता, उनके द्वारा काते गए धागे और उनके कुछ पत्राचार शामिल हैं.

Bharat Express Live

Also Read