Bharat Express

Leh: गवर्नमेंट एलीएज़र जोल्डन मेमोरियल कॉलेज में रिपोर्टिंग और फोटोग्राफी वर्कशॉप का उद्घाटन, बच्‍चों को सिखाए जा रहे पत्रकारिता के गुर

पत्रकारिता और फोटोग्राफी में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह में स्थित एक कॉलेज द्वारा खास पहल में शुरू की गई है.

Ladakh, Mass Communication

Ladakh News: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह में स्थित गवर्नमेंट एलीएज़र जोल्डन मेमोरियल कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ मास कम्‍यूनिकेशन एंड जर्नलिज्‍म द्वारा पत्रकारिता और फोटोग्राफी में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए एक उल्लेखनीय पहल में शुरू की गई, जिसके तहत चरखा डेवलपमेंट कम्युनिकेशन नेटवर्क, नई दिल्ली का सहयोग लिया गया और एक ट्रांसफोर्मेटिव 5 दिवसीय रिपोर्टिंग और फोटोग्राफी वर्कशॉप का उद्घाटन किया.

उद्घाटन समारोह में वर्कशॉप की शुरुआत को चिह्नित किया, जहां मीडिया और संचार के लगातार विकसित हो रहे क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए महत्वाकांक्षी पत्रकारों और फोटोग्राफरों को व्यापक कौशल के साथ सशक्त बनाने पर जोर दिया. वर्कशॉप में चरखा विकास संचार नेटवर्क के प्रतिष्ठित संसाधन व्यक्तियों के नेतृत्व में आकर्षक सत्रों की एक श्रृंखला देखी गई. एलीएज़र जोल्डन मेमोरियल कॉलेज और चरखा डेवलपमेंट कम्युनिकेशन नेटवर्क पत्रकारिता और फोटोग्राफी में प्रतिभा को लेकर बच्‍चों के लिए एक पहल शुरू की गई.

यह भी पढ़िए: अमेरिकी इन्वेस्टर Ray Dalio ने पीएम मोदी को बताया डेन शियाओपिंग, कहा- कोई नहीं रोक सकता भारत की राह

सत्र के अंत में, एक महत्वपूर्ण अवसर पर कॉलेज और चरखा फाउंडेशन के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए. हस्ताक्षर समारोह मनोविज्ञान विभाग के डिस्किट एंग्मो सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में हुआ; चरखा डेवलपमेंट कम्युनिकेशन नेटवर्क की सीईओ चेतना वर्मा; ख़ुशी पाहुजा; हजीरा बानो, सहायक प्रोफेसर; और मोहम्मद अली खान मौजूद रहे. कार्यक्रम की शुरुआत 5वें सेमेस्टर की छात्रा नाज़िया जबीन के गर्मजोशी भरे स्वागत भाषण से हुई.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read