Bharat Express

Telangana Elections: तेलंगाना में मतदान समाप्त, शाम 5 बजे तक हुई 63.94 फीसदी वोटिंग

Telangana Elections: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान संपन्न हो चुका है. तेलंगाना में मतदान के साथ ही 5 राज्यों में हो रहे चुनाव संपन्न हो गए हैं.

तेलंगाना में 119 सीटों पर मतदान जारी

तेलंगाना में 119 सीटों पर मतदान जारी

Telangana Elections: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान संपन्न हो चुका है. तेलंगाना के साथ ही 5 राज्यों में चुनाव संपन्न हो गए हैं. 3 दिसंबर को सभी राज्यों में हुई वोटिंग के परिणाम आएंगे. राज्यभर में 35,655 मतदान केंद्र बनाए गए थे जहां कुल पंजीकृत 3.26 करोड़ मतदाता हैं. राज्य में 119 विधानसभा की सीटें हैं, 2290 उम्मीदवारों ने इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमायी. कड़ा मुकाबला केसीआर की बीआरएस और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है. वहीं बीजेपी भी इस बार सत्ता में पहली बार आने के लिए दम भर रही है.

2.5 लाख से अधिक कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए 2.5 लाख से अधिक कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया था. तेलंगाना में पहली बार दिव्यांगों और 80 साल के ऊपर के बुजुर्गों के लिए घर पर मतदान की सुविधा दी गई. बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ा. वहीं कांग्रेस 118 सीटों पर और बीजेपी 111 सीटों पर ताल ठोकी. बीजेपी ने एनडीए में शामिल फिल्म अभिनेता पवन कल्याण की जनसेना को 8 सीटें दी हैं, जबकि कांग्रेस ने भाकपा को एक सीट दी है. जिसपर उसने अपना प्रत्याशी उतारा है.

भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read