Bharat Express

उत्तराखंड को जो पहले मिलना चाहिए था, वो लंबे समय तक नहीं मिला, अब यह प्रगति के पथ पर अग्रसर: Bharat Express के डायरेक्टर राधेश्याम राय

Uttarakhand Unnati Ki Or Conclave: देवभूमि उत्तराखंड में आज भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क की ओर से ‘उत्तराखंड उन्नति की ओर’ कॉनक्लेव आयोजित किया गया. कॉनक्लेव में भारत एक्सप्रेस ग्रुप के डायरेक्टर राधेश्याम राय ने विशेष संबोधन दिया —

Bharat Express Uttarakhand Conclave: भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के ‘उत्तराखंड उन्नति की ओर’ कॉन्क्लेव में विभिन्न वर्गों की हस्तियां शरीक हुईं। कॉनक्लेव में राज्य सरकार के मंत्री, राज्य के डीजीपी, महंत चिदानंद सरस्वती समेत कई धर्मगुरू एवं अन्य दिग्गज अगुआ पहुंचे. जिनसे उत्तराखंड में पर्यटन, रोजगार, शिक्षा, संस्कृति, कानून व्यवस्था, समाजिक और राजनीतिक विषयों पर सवाल किए गए. भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन उपेंद्र राय ने सबको संबोधित किया. वहीं, ग्रुप के डायरेक्टर-मैनेजिंग एडिटर राधेश्याम राय ने भी उत्तराखंड की उन्नति पर बात की.

अपने संबोधन की शुरूआत उत्तराखंड के उत्तर शब्द से करते हुए भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के डायरेक्टर-मैनेजिंग एडिटर राधेश्याम राय ने देवभूमि उत्तराखंड का परिचय दिया. उन्होंने कहा— “उत्तर शब्द सिर्फ दिशा का सूचक नहीं है उत्तर शब्द सिर्फ दक्षिण के सामने की दिशा नहीं है. उत्तर शब्द का एक अर्थ श्रेष्ठ भी है, श्रेष्ठता का भी सूचक है उत्तर..लोकोत्तर…उत्तरोत्तर. हम गंगा-जमुना के मैदान के लोग हैं. हमारा तो पूरा अस्तित्व ही उत्तराखंड की देन है.”

“हमारे रक्त..अस्थि..मज्जा में जो जल है, उस जल का स्रोत ही उत्तराखंड है. गंगा नदी और यमुना नदी का अस्तित्व ही उत्तराखंड से शुरू होता है.”

Bharat express radheshyam Rai Uttarakhand

देवभूमि उत्तराखंड के बारे में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के डायरेक्टर-ग्रुप मैनेजिंग एडिटर राधेश्याम राय ने आगे कहा—

“मैदान में काशी है, तो यहां उत्तरकाशी है. मैदान में एक प्रयाग है, यहां पर पांच प्रयाग हैं.”

“उत्तराखंड श्रेष्ठ भूमि है..लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि श्रेष्ठ होने के बावजूद उत्तराखंड अपनी प्रगति की यात्रा में लंबे समय तक पिछड़ा रहा है.”

Uttarakhand unnati ki or Conclave Bharat Express News Network Director and Group Managing Editor Radheshyam Rai Speech Video

‘उत्तराखंड फिर से अपनी प्रगति की राह पर अग्रसर है’

ग्रुप मैनेजिंग एडिटर राधेश्याम राय बोले— “उत्तराखंड को जो मिलना चाहिए था, लंबे समय तक नहीं मिला. बड़ा लंबा संघर्ष चला,लेकिन यह उत्तराखंड के साहसी कर्मठ..कभी ना थकने वाले लोगों का संघर्ष था कि उत्तराखंड आज फिर से प्रगति की राह पर अग्रसर है और भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क की शुभकामना है कि उत्तराखंड दिनों—दिन प्रगति करे, उत्तराखंड के लोग समृद्ध हों.”

यह भी पढ़िए: भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेन्द्र राय ने टूरिज्म को बताया उत्तराखंड की सबसे बड़ी ताकत, पढ़िए उनकी स्पीच

Uttarakhand unnati ki or Conclave Bharat Express News Network Director and Group Managing Editor Radheshyam Rai Speech Video

‘देशभर में आयोजित किए जाएंगे भारत एक्सप्रेस के कॉन्क्लेव’

‘उत्तराखंड उन्नति की ओर’ कॉन्क्लेव के समापन के मौके पर उन्होंने कहा— “हमारे कॉन्क्लेव की श्रृंखला में यह तीसरा कॉन्क्लेव था..यह श्रृंखला जारी रहेगी. देशभर के विभिन्न शहरों में ऐसे कॉन्क्लेव को आयोजित करने के लिए मैं विशेष रूप से हमारे इनपुट एडिटर मुकुंद शाही का धन्यवाद देना चाहूंगा. इस आयोजन के लिए 3 दिन पहले हमारे निदेशक संजय स्नेही पूरी टीम के साथ यहां मौजूद रहे. प्रोडक्शन टीम के इंचार्ज राजीव शर्मा ने यहां सारी व्यवस्था संभाली. न्यूज रूम में मौजूद रन डाउन हो, चाहे प्रोडक्शन हो…सब लोग मुस्तैदी से इस कॉन्क्लेव को संपन्न कराने में लगे रहे. पीसीआर के साथी लगातार काम करते रहे. ग्राफिक्स के लोगों ने बहुत अच्छा काम किया. हमारे कैमरामैन ने शानदार काम किया. पूरी टीम ने मिलकर के इस कॉन्क्लेव को बहुत अच्छा आयोजन साबित किया है और मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में जो कुछ कमियां इस कॉन्क्लेव में रह गईं, उसको हम आगे दूर करेंगे और इससे भी बेहतर कार्यक्रम लगातार आयोजित करते रहेंगे. सबका बहुत-बहुत आभार.”

ये भी पढ़िए: भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेन्द्र राय ने उत्तराखंड के DGP से पूछा खास सवाल

Bharat Express Live

Also Read

Latest