Bharat Express

IPL: मिचेल मार्श और फिल सॉल्ट की पारी बेकार, मयंक मारकंडे ने पलटा मैच, SRH ने रोमांचक मुकाबले में DC को हराया

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस जीत के बाद मुंबई को पछाड़कर अंकतालिका में आठवें नंबर पर आ गई है.

SRH vs DC

Photo-IndianPremierLeague (@IPL) · Twitter

DC vs SRH, Match Highlights: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को एक रोमांचक मुकाबला खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कांटे की टक्कर हुई. एक पल ऐसा लगा की दिल्ली आसानी से जीत की ओर बढ़ रही है लेकिन हैदराबाद मयंक मार्कंडेय ने मैच का पासा पलटा और अपनी टीम की जीत की कहानी लिखी. बात अगर मैच की करे तो SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 197 रन बनाए. जवाब में DC की टीम 6 विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी और 9 रनों से मैच हार गई.

दिल्ली की ओर से मिचेल मार्श का हरफनमौला प्रदर्शन (39 गेंद में 4-27 और 63 रन) बेकार गया, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को नौ रन से हरा दिया. अभिषेक शर्मा (36 रन पर 67 रन) और हेनरिक क्लासेन (27 रन पर 53 रन) के शानदार अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 197-6 का स्कोर बनाया.

ये भी पढ़ें: Anand Mohan: फिर जेल जा सकता है आनंद मोहन, जी कृष्णया की पत्नी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, की ये मांग

 

SRH के जवाब में दिल्ली ने मार्श और फिल सॉल्ट (35 रन पर 59) ने अर्धशतक जड़ा और निचले क्रम में अक्षर पटेल (14 रन पर 29) ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था, क्योंकि दिल्ली को सीजन की छठी हार का सामना करना पड़ा. एक बड़े टोटल का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी गई पारी के पहले ही ओवर में कप्तान डेविड वार्नर का विकेट दो गेंदों पर डक पर गंवा दिया.

वार्नर के विकेट के बावजूद फिल साल्ट और मिशेल मार्श ने जवाबी आक्रमण करने का फैसला किया. साल्ट और मार्श दोनों अच्छी लय में दिखे और दिल्ली कैपिटल्स को पहले छह ओवर में 57 रन तक पहुंचाने के लिए चौके और छक्के लगाए.

अंतिम ओवरों में हारी दिल्ली

दिल्ली को 18 गेंद में 49 रन की जरूरत थी और उसे आलराउंडर अक्षर पटेल और रिपल पटेल से उम्मीद थी और दोनों ने भुवनेश्वर से 14 रन जुटाकर समीकरण को 12 गेंद में 35 रन पर ला दिया. लेकिन नटराजन ने एक शानदार ओवर फेंका और सिर्फ नौ रन दिए.

दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 26 रन चाहिए थे और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने एसआरएच की जीत सुनिश्चित करने के लिए 16 रन दिए.

INPUT-IANS

Bharat Express Live

Also Read