Bharat Express

ICC World Cup: भारत-पाक मुकाबले पर होंगी नजरें, लॉन्च हुई वर्ल्ड कप ट्रॉफी, देखें VIDEO

ICC World Cup: भारत में 2011 के बाद अब वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है.

ICC World Cup Trophy

ICC World Cup Trophy

ICC World Cup: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में वनडे विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की. शेड्यूल के मुताबिक, टूर्नामेंट 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा. भारत बनाम पाकिस्तान की लड़ाई यकीनन प्रतियोगिता का सबसे बड़ा मैच होगा, जो 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ से होगी. टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा.

मेगा इवेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के माध्यम से कुल आठ टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि दो का फैसला होना बाकी है. अंतिम दो स्थान जिम्बाब्वे में 9 जुलाई को समाप्त होने वाले क्वालीफायर टूर्नामेंट के अंत में निर्धारित किए जाएंगे. वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का गतिरोध खत्म हो गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के आयोजन स्थलों पर सहमति के साथ, शेड्यूल जारी कर दिया है. इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड विश्व कप 2023 की शुरुआत को चिह्नित करेगा जो 2019 फाइनल की पुनरावृत्ति भी होगी. मेजबान भारत अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा. पीसीबी ने अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान के साथ-साथ बेंगलुरु और चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैचों पर आपत्ति जताई.

ये भी पढ़ें: Womens Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने महिला एशेज टेस्ट जीता, इंग्लैंड के खिलाफ एश्ले गार्डनर ने मचाया तहलका, मैच में झटके 12 विकेट


कुल 12 शहरों में इस विश्व कप के मैच खेले जाएंगे जिनमें बेंगलुरू, अहमदाबाद,चेन्नई,धर्मशाला, दिल्ली, गुवाहाटी,कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, पुणे और तिरुवनंतपुरम के नाम शामिल हैं.

Bharat Express Live

Also Read