Bharat Express

GT vs MI: किसको मिलेगा फाइनल का टिकट, इस दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी!

MI vs GT: मुंबई इंडियंस की टीम को शुक्रवार को क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

MI vs GT

MI vs GT

GT vs MI IPL 2023 Qualifier 2: गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस गुरुवार को इंडियन आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में क्वालीफायर 2 के विजेता का इंतजार कर रही है. हार्दिक पंड्या की जीटी ने क्वालीफायर 1 में सीएसके का सामना किया लेकिन 15 रन से हार गए. उनका लक्ष्य लगातार दूसरा फाइनल करना होगा.

दूसरी ओर मुंबई ने क्वालीफायर 2 में प्रवेश करने के लिए एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों के बड़े अंतर से हराया. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम पांच बार की चैंपियन है और नॉकआउट जीतने में शानदार रही है. अहमदाबाद में इस प्रतियोगिता में हार्दिक और उनके पूर्व आईपीएल कप्तान को आमने-सामने देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें: IPL Final के दिन तय होगा एश‍िया कप का वेन्यू, जय शाह के इस बयान से पाकिस्तान में मच सकती है हलचल!

IPL 2023

कांटे की टक्कर का होगा मुकाबला

ये मैच काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि दोनों टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी है. साथ ही टॉप-3 टीमों ने ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया हुआ है. ऐसे में इन सब के पास अनुभव है इस हाई प्रेशर मैच में परफॉर्म करने का.

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जीटी पर दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम अपने लाइन-अप में कई मैच विजेता खिलाड़ियों के कारण संतुलित है. फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा , “जीटी एक मजबूत टीम है जिसे हराना काफी मुश्किल है क्योंकि उनके पास राशिद खान के रूप में एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है. हार्दिक पांड्या के रूप में उनके पास एक अच्छा कप्तान है, जिन्होंने काफी परिपक्वता दिखाई है. तीसरा, उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण भी संतुलित है.”

हालांकि गुजरात क्वालीफायर 1 में चेन्नई से हार गया था, लेकिन वे अपने घरेलू मैदान में आराम से दूसरा क्वालीफायर खेलने के लिए पहुंचेंगे. भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की उपस्थिति, जो प्रतियोगिता में अग्रणी विकेट लेने वाले भी है, विरोधियों के लिए चीजों को कठिन बना देती है.

मोहम्मद शमी एक ऐसा गेंदबाज है जिसे हर टीम देखती है. वह नई गेंद का एक अच्छा गेंदबाज है. वह डेथ ओवरों में तेज यॉर्कर फेंकता है. उसके पास एक शानदार सीम स्थिति है और स्विंग होने पर वह एक अजेय गेंदबाज बन जाता है.

INPUT-IANS

Also Read