Bharat Express

ICC World Cup 2023 Schedule: वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, अहमदाबाद में फाइनल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर

World Cup 2023: फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा.

IND vs PAK

IND vs PAK

ICC World Cup 2023 Schedule: जिस दिन का क्रिकेट फैंस का इंतजार था वो आ गया है. आईसीसी ने विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे. भारत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टूर्नामेंट शुरू करेगा, जो चेन्नई में होने वाला है. भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

मंगलवार को जारी इस शेड्यूल के बाद पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा होगा क्योंकि उसने अपने दो वेन्यू बदलने की मांग की थी जिसे आईसीसी ने नजरअंदाज कर दिया है. बता दें, टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें भाग लेंगी, पहली आठ टीमें विश्व कप सुपर लीग के माध्यम से क्वालीफाई कर चुकी हैं. अंतिम दो स्थान जिम्बाब्वे में क्वालीफायर टूर्नामेंट के अंत में निर्धारित किए जाएंगे, जो 9 जुलाई को समाप्त होगा. 

The schedule for Cricket World Cup 2023

शुरुआती मुकाबले और 2019 के सेमीफाइनलिस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के आमना-सामना के अलावा, टूर्नामेंट कई महत्वपूर्ण संघर्षों से भरा है. ऑस्ट्रेलिया 13 अक्टूबर को लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा और वहां एक शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है. बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला रविवार 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला है. 2019 विश्व कप में उनका आखिरी मुकाबला एक उच्च स्कोरिंग मामला था जिसमें भारत ने मैनचेस्टर में बड़ी जीत हासिल की थी.

Bharat Express Live

Also Read