Bharat Express

WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा झटका, टीम इंडिया की राह आसान

IND vs AUS: कंगारू टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के चलते फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

Josh Hazlewood

WTC Final Josh Hazlewood

WTC Final Josh Hazlewood: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. भारत के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में पहले से ही बैकफुट पर चल रही कंगारू टीम के लिए यह एक बड़ी मुसीबत बन सकती है क्योंकि टीम इंडिया के धाकड़ बल्लबाजों के खिलाफ तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड काफी खतरनाक साबित हो सकते थे. वहीं इस खबर ने टीम इंडिया को भी जरूर राहत दी होगी. हेजलवुड की जगह माइकल नेसर को टीम में शामिल किया गया है.

ये खतरनाक गेंदबाज हुआ बाहर 

हेजलवुड साइ़ड स्ट्रेन के  कारण भारत के इस वर्ष के दौरे से भी चूक गए थे, जिसके बाद वो देर से आईपीएल 2023 का हिस्सा बने. साथ ही उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए केवल तीन मैच खेलने के बाद टूनार्मेंट छोड़ दिया. साइड स्ट्रेन के कारण हेजलवुड पिछले दो घरेलू गर्मियों में अधिकांश समय से चूक गए थे. उनकी अनुपस्थिति का अब मतलब है कि नेसर और विशेषज्ञ तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान तथा कप्तान पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथी बनने के लिए दावेदार थे.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: जूडो चैंपियनशिप में तज़ीम फैयाज ने जीता सिल्वर मेडल, परिवार में खुशी का माहौल

जॉर्ज बेली का बयान

मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि हेजलवुड को इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में 16 जून से शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के चयन के लिए उपलब्ध रहना चाहिए. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बेली के हवाले से कहा, “जोश हरी झंडी मिलने के काफी करीब थे, लेकिन हमें पता है कि हमारे आगामी कार्यक्रम का मतलब है कि यह हमारा एक बार का टेस्ट मैच नहीं है.”

पिछले दो वर्षों में चोटों का मतलब है कि हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले 19 टेस्ट मैचों में से केवल चार खेले हैं और 2021 की शुरूआत से लगातार प्रथम श्रेणी के मैचों में नहीं खेले हैं. उन्होंने 31 मई को आईसीसी से कहा था कि उन्हें द ओवल में होने वाले मुकाबले के लिए तैयार होने की उम्मीद है और शनिवार को प्रशिक्षण सत्र में उन्होंने काफी गेंदबाजी भी की थी.

माइकल नेसर भी बन सकते है टीम इंडिया के लिए खतरा

दूसरी ओर, नेसर ने 311 रन बनाए हैं और 123, 86 और 90 के स्कोर के साथ 19 विकेट लिए हैं, जो अब तक ग्लेमोर्गन के साथ काउंटी चैंपियनशिप में अपने समय से एक स्टैंडआउट है. हालांकि उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज के लिए शुरूआती 17-सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर रखा गया था, बेकेनहैम में नेसर और सीन एबॉट टेस्ट टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे थे. “माइकल का काउंटी फॉर्म मजबूत रहा है और यह जानते हुए कि वह करीब होने वाला था, उसे खेलते रहने और हमें उसे बुलाने में सक्षम होने की अनुमति थी. वह तेज गेंदबाजी समूह का हिस्सा होने के लिए एक बड़ी ताकत है.”

अपडेटेड ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (C), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (WK), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (VC), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिच मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read