Bharat Express

Home Loan: बैंक से लेना है होम लोन, तो इन बातों का रखें ध्यान, ऐसे मिलेगा सबसे सस्ता लोन

Home Loan Cheapest Interest Rate: अगर आप अपने सपनों के घर को खरीदने जा रहे है, और होम लोन (Home Loan) के लिए प्लानिंग बना रहे है. तो ये खबर आपके बेहद काम की साबित हो सकती है.

Home Loan:

होम लोन

नया घर खरीदना कई लोगों के लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं होता है. आपने ऐसे व्यक्तियों की कहानियाँ सुनी होंगी जिन्होंने घर खरीदने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने पूरे जीवन में एक-एक पैसे की बचत की. हालांकि, भारत की अत्यधिक अचल संपत्ति की कीमतों को देखते हुए, कई लोगों को अपने सपनों का घर खरीदने के लिए फाइनेंशियल सहायता लेनी पड़ती है.

अपने सपनों का घर खरीदने के लिए होम लोन का रास्ता अपनाना एक स्मार्ट विकल्प है, क्योंकि घर की पूरी लागत के लिए बचत करने में अधिक समय लग सकता है, और होम लोन आपको अन्य लक्ष्यों से समझौता किए बिना अपने सपने को पूरा करने का अवसर प्रदान करता है. इसलिए, अगर आपकी नजर अपनी पसंद के उपयुक्त घर पर है, तो होम लोन के लिए आवेदन करते समय इन पांच महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखें.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

देश के बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 0.10 फीसदी और रेपो रेट लिंक्ड लेंडिंग रेट में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी की है. एसबीआई एक स्कीम के तहत कम ब्याज दरों पर लोन दे रहा है. इसमें आपके सिबिल स्कोर पर ब्याज दर निर्भर करती है. अगर आपका सिबिल स्कोर 800 होने पर 8.85 फीसदी, 700-749 के सिबिल स्कोर पर 8.95 फीसदी और 550-649 के स्कोर पर 9.65 फीसदी पर लोन मिलेगा.

एचडीएफसी बैंक

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (PNB Bank) का मैक्स सेवर सिबिल स्कोर 800 होने पर 30 लाख रुपये तक की राशि पर 8.80 प्रतिशत ब्याज पर होम लोन दे रहा है. PNB बैंक में 700-749 के सिबिल स्कोर के लिए 9 प्रतिशत की ब्याज दर लगेगी.

Bharat Express Live

Also Read