Bharat Express

Tour Package: कम पैसों में करना चाहते हैं दुबई की सैर तो IRCTC टूर पैकेज में कराएं बुकिंग, काफी सस्ता है ये विदेशी ट्रिप

IRCTC Special Tour Package: आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए दुबई टूर पैकेज पेश किया है. इस पैकेज की मदद से आप दुबई के अलग-अलग जगहों की सैर कर सकते हैं और वह भी सस्ती कीमत में.

Dubai Tour: IRCTC ने उन लोगों के लिए टूर पैकेज लॉन्च किया है जो दुबई की यात्रा करना चाहते हैं. यदि आप विदेश और विशेष रूप से दुबई की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह डील मिस नहीं करनी चाहिए.  5 दिन और 4 रात का ये पैकेज 1 फरवरी से शुरू होगा. इसके लिए आपको भोपाल से फ्लाइट लेनी होगी। इस पैकेज का नाम है डैजलिंग दुबई टूर पैकेज भोपाल. पैकेज में सपनों के शहर दुबई और अबू धाबी के मंत्रमुग्ध कर देने वाले आकर्षण शामिल हैं.

पहले दिन आपको निर्धारित उड़ान से कम से कम 3 घंटे पहले भोपाल एयरपोर्ट पहुंचना चाहिए. भोपाल एयरपोर्ट से मुंबई होते हुए दुबई जाने वाली फ्लाइट में सवार हों। दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन लगभग 17:20 बजे निर्धारित है.

कितना आएगा खर्च 

पांच दिन और चार रात के इस पैकेज के तहत अगर आप अकेले बुकिंग कर रहे हैं तो आपको 1,08,100 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों की बुकिंग पर आपको प्रति व्यक्ति 1,04,900 रुपए खर्च करने होंगे. तीन लोगों की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 1,03,900 रुपए खर्च करने होंगे.

ये भी पढ़ें-  CBSE Board Exams 2023: सीबीएसई कक्षा 10, कक्षा 12 की परीक्षा आज से शुरू,देखें महत्वपूर्ण दिशानिर्देश

पैकेज में शामिल है:

वापसी हवाई किराया

सामान्य दुबई वीजा शुल्क

डीलक्स होटलों में ठहरें

एसआईसी के आधार पर स्थानांतरण

यात्रा बीमा (केवल 80 वर्ष से कम आयु)

दुबई में एक स्थानीय अंग्रेजी बोलने वाला टूर प्रतिनिधि

ये सुविधाएं नहीं मिलेंगी 

इस पैकेज के तहत कुछ चीजें यात्रियों को रेलवे की ओर से नहीं दी जाएंगी. इसमें एयरपोर्ट टैक्स या फ्यूल सरचार्ज में किसी भी तरह की बढ़ोतरी, तय खाना ही रेलवे की ओर से दिया जाएगा. ड्राइवर और गाइड के लिए किसी भी तरह के टिप्स या फिर किसी भी तरह के पर्सनल खर्च को रेलवे की ओर से नहीं दिया जाएगा.

कैसे करा सकेंगे बुकिंग और डाक्यूमेंट 

अगर आप दुबई के इस पैकेज की मदद लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर या फिर बड़े रेलवे स्टेशन पर मौजूद आईआरसीटीसी के ऑफिस में बुकिंग करावा सकते है. हालांकि आपके पास कुछ दस्तावेज मौजूद होने चाहिए.

Bharat Express Live

Also Read