Bharat Express

Jio Airfiber 19 सितंबर को होगा लॉन्च, जानिए कैसे है JioFiber से अलग

Jio AirFiber को 19 सितंबर 2023 को लॉन्च किया जाएगा. इसमें पैरेंटल कंट्रोल, वाई-फाई 6 और इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी फायरवॉल होगा. जियो एयर फाइबर 5G टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके हाईस्पीड इंटरनेट एक्सेस देगा.

Jio AirFiber को 19 सितंबर 2023 को गणेश चतुर्थी पर लॉन्च किया जाएगा. इसमें पैरेंटल कंट्रोल, वाई-फाई 6 और इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी फ़ायरवॉल दिया जाएगा. जियो एयर फाइबर जियो की एक वायरलेस इंटरनेट सेवा है. जिसमें 5G तकनीक का उपयोग करके हाई स्पीड इंटरनेट एक्सेस प्रदान किया जाता है. कंपनी का दावा है कि इससे 1Gbps की हाईस्पीड इंटरनेट स्पीड मिलेगी.

JioFiber बनाम Jio एयर फाइबर

जियो फाइबर से अलग जियो एयर फाइबर में नेटवर्क कवरेज के लिए वायर्ड फाइबर ऑप्टिक केबल का इस्तेमाल किया जाता है. Jio AirFiber पॉइंट-टू-पॉइंट रेडियो लिंक का उपयोग करके वायरलेस सेवाएं प्रदान करता है. इसका मतलब है कि Jio AirFiber वायरलेस सिग्नल के जरिए काम करता है. यह जियो के साथ घरों और कार्यालयों के बीच सीधा कनेक्शन स्थापित करता है. फ़ाइबर केबल की ज़रूरतों को ख़त्म करता है और Jio टावरों के साथ स्पष्ट लाइन-ऑफ़-विज़न संचार पर निर्भर करता है.

स्पीड

​Jio AirFiber तकनीक 1.5 Gbps तक की इंटरनेट स्पीड प्रदान करती है। Jio AirFiber की वास्तविक स्पीड आपके AirFiber की नेटवर्क से दूरी पर भी निर्भर करती है. Jio Fibre पूरे देश में उपलब्ध नहीं है, जबकि Jio AirFiber की वायरलेस तकनीक अधिक कवरेज प्रदान करेगी.

ये भी पढ़ें- PM Vishwakarma Scheme: विश्वकर्मा योजना क्या है, कैसे मिलेगा लाभ?

Jio AirFiber की कीमत

Jio AirFiber को एक सीधे प्लग-एंड-प्ले समाधान के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जो अपने उपयोगकर्ताओं को यथासंभव आसान नेटवर्क एक्सेस प्रदान करता है। Jio Fibre के लिए आमतौर पर पेशेवर इंस्टॉलेशन की आवश्यकता होती है. Jio AirFiber की कीमत लगभग 6,000 रुपये हो सकती है। यह नियमित ब्रॉडबैंड कनेक्शन से थोड़ा अधिक महंगा हो सकता है.

Bharat Express Live

Also Read