Bharat Express

India Canada Row: भारत आए ट्रूडो के विमान में थी तकनीकी खराबी या था ड्रग्स का खेल! कनाडा छिपा रहा सच?

Drugs And Trudeau A Hidden Story: दुनिया के दूसरे सबसे बड़े देश कनाडा की ट्रूडो सरकार की भारत को लेकर की गई हालिया टिप्पणियों ने दोनों देशों के बीच बड़ी बहस छेड़ दी है. कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो का झुकाव खालिस्तान समर्थकों की ओर रहा है और अब उनसे जुड़ी ड्रग्स की एक हिडन स्टोरी सामने आई है…

justin trudeau india

कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इसी विमान में आए थे भारत.

Justin trudeau India News: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज भारत पर एक टिप्पणी करके सोशल मीडिया पर ट्रोल होना शुरू हो गए. ट्रूडो ने कनाडाई संसद में कहा-“भारत सरकार के एजेंट्स ने जून में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में सिख समुदाय के नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की थी. मैंने इस मुद्दे को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उठाया.” इसके बाद ट्रूडो सरकार ने कई तीखी टिप्पणियां कीं.

बहरहाल, फेसबुक- यूट्यूब और ट्विटर..लगभग हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कनाडा-भारत से संबंधित पोस्ट्स ही दिखाई दे रही हैं. इस बीच मीडिया में भारत में जस्टिन ट्रूडो के ड्रग भंडाफोड़ की खबरें भी आने लगी हैं. बताया जा रहा है कि जब G20 शिखर सम्मेलन के लिए ट्रूडो भारत आए थे..तो वापसी के समय उनका विमान घंटों तक दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़ा रहा था. तब यह कहा गया था ​कि विमान में तकनीक खामी आ गई थी, हालांकि अब मीडिया सोर्सेस के हवाले से उसके पीछे कुछ और ही वजह सामने आई है.

सोर्सेस के मुताबिक, कनाडाई पीएम ट्रूडो की हालिया भारत यात्रा उनके लिए निराशाजनक साबित हुई. उनके काफिले के कनाडाई विमान को बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं के मिलने के कारण प्रस्थान से इनकार का सामना करना पड़ा, जिससे घटना में नशीली दवाओं के होने की बातों को बल मिला. कथित तौर पर हवाई अड्डे के खोजी कुत्तों ने ट्रूडो के विमान में बड़ी मात्रा में ड्रग्स का पता लगाया, जिसके कारण उनका प्रस्थान रद्द कर दिया गया.

यह भी पढ़िए: कनाडा को आतंकियों के लिए नया ‘पाकिस्तान’ बना रहे ट्रूडो?

इसके अतिरिक्त, ट्रूडो इस दौरान भारत के भीतर किसी भी सार्वजनिक गतिविधियों या दौरों में शामिल होने में असमर्थ रहे. हैरानी की बात यह है कि वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था करने में उन्हें दो दिन लग गए. सूत्रों के हवाले से ये भी कहा जा रहा है कि ट्रूडो ने भारत सरकार से इस मामले को “दोस्त” के रूप में रखते हुए, विवेक पूर्ण तरीके से संभालने का अनुरोध किया था.

— भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read