Bharat Express

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत, पहलवान अंतिम पंघाल बोलीं- मेरे साथ धोखा हुआ

Delhi high Court News: दिल्ली हाईकोर्ट ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया राहत देते हुए उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें कथित तौर पर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को ट्रायल से छूट देने का दावा किया गया था.

vinesh phogat bajrang punia

पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और अंतिम पंघाल

Vinesh Phogat Bajrang Punia: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने को लेकर सुर्खियों में रहे पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को आज एक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत दे दी. हाईकोर्ट ने उनको ट्रायल में मिली छूट के खिलाफ दायर अर्जी को खारिज कर दिया है. यह अर्जी पहलवान अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल की ओर से दायर की गई थी, जिसमें एशियाई गेम्स के ट्रायल से पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को दी गई छूट को चुनौती दी गई थी.

अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल की याचिका में कहा गया था कि ट्रायल निष्पक्ष तरीके से किया जाना चाहिए. किसी भी पहलवान को कोई छूट नहीं दी जानी चाहिए और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जानी चाहिए. हालांकि, हाईकोर्ट ने अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल की याचिका को खारिज कर दिया है. इस मामले की सुनवाई के दौरान ही हाईकोर्ट ने कहा कि अदालत इस बात का फैसला नहीं करेगी कि बेहतर पहलवान कौन है? अदालत सिर्फ यह देखेगी कि एशियाई खेलों के लिए पहलवान चयन में पहले से स्थापित और तय प्रक्रिया का पालन हुआ है या नहीं.

अब सुप्रीम कोर्ट का रूख करेंगी महिला पहलवान अंतिम पंघाल
हाईकोर्ट के उपरोक्‍त फैसले से अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल को निराशा हाथ लगी है. लेकिन याचिका खारिज होने के बाद अंतिम पंघाल ने कहा है कि वह अब सुप्रीम कोर्ट का रूख करेंगी. उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को एशियाई खेलों के लिए सीधे प्रवेश दिया जा रहा है जबकि पिछले एक साल से उनके पास कोई उपलब्धि नहीं है.

यह भी पढ़ें: पुलिस की गुंडागर्दी, घर में घुसकर दरोगा और सिपाहियों ने की लूटपाट, ले गए नकद के साथ जेवरात

‘विनेश को बिना किसी ट्रायल के एशियाई खेलों में प्रवेश दे दिया’
महिला पहलवान अंतिम पंघाल ने ट्विटर वीडियो जारी कर कहा कि विनेश फोगाट ने पिछले एक साल से अभ्यास नहीं किया है. जबकि, मैंने 2022 जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता. यहां तक कि कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में भी मेरा स्कोर 3-3 की बराबरी पर था. इन सब के बावजूद भी मेरे साथ धोखा हुआ है. विनेश फोगाट को बिना किसी ट्रायल के एशियाई खेलों में प्रवेश दे दिया गया.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read