Bharat Express

अब PM मोदी को फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम- हीराबेन के निधन पर भावुक हुए मुनव्वर राना

Heeraben Death: मुनव्वर राना ने कहा कि मां का इस दुनिया से चले जाना सबसे बड़ा दुख होता है. मशहूर शायर ने कहा कि अब पीएम मोदी को फूंक-फूंककर कदम रखना होगा.

munawwar rana

मुनव्वर राना और पीएम मोदी अपनी मां के साथ (दाएं)

PM Modi Mother Heeraben Passes Away: मशहूर शायर मुनव्वर राना ने पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर शोक जताया है. हीराबेन का 100 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया था. वह अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती थीं. उनके निधन पर मुनव्वर राना भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि आज फिर मेरी मां का निधन हो गया. उन्होंने कहा कि किसी की मां के जाने पर लगता है कि मेरी मां चली गई.

आज फिर मेरी मां का देहांत हो गया- मुनव्वर राना

मुनव्वर राना ने कहा कि मां का इस दुनिया से चले जाना सबसे बड़ा दुख होता है. मशहूर शायर ने कहा कि अब पीएम मोदी को फूंक-फूंककर कदम रखना होगा. क्योंकि अब हमेशा उनके लिए दुआ करने वाली उनकी मां इस दुनिया में नहीं रहीं. पीएम मोदी की मां के निधन के बाद मुनव्वर राणा बेहद भावुक हो गए. मुनव्वर राना ने कहा कि उन जैसे विचारधारा के लोग यह नहीं कह सकते कि मोदीजी की मां नहीं हैं, बल्कि हम शायराना जुबान में कह सकते हैं कि आज फिर मेरी मां का देहांत हो गया. उन्होंने कहा कि मां तो मां होती है.

पीएम मोदी ने हीरा बा के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.” उन्होंने आगे लिखा, “मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.”

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में निधन, अहमदाबाद के अस्पताल में ली अंतिम सांस

पीएम मोदी ने दी मां को मुखाग्नि

इसके बाद प्रधानमंत्री अपनी मां के निधन की खबर मिलते ही अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए, जहां अपनी मां की अंतिम यात्रा में शामिल हुए. पीएम मोदी ने मां की अर्थी को कंधा दिया. उन्होंने नम आंखों से हीराबेन को मुखाग्नि दी. इस दौरान, पीएम मोदी के भाई फूट-फूटकर रोने लगे, जिन्हें पीएम मोदी ने सांत्वना दी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read