Bharat Express

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अदाणी समूह का फैसला, इंडोलॉजी में PhD करने के लिए 14 छात्रों को करेंगे स्पॉन्सर

Gautam Adani news: अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला के मूर्तरूप की प्राण-प्रतिष्‍ठा आज संपन्‍न हो गई. इस अवसर पर भारतीय उद्योगपति गौतम अदाणी ने देशहित में एक अहम फैसला लिया है.

Gautam Adani Ayodhya

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा आज पूर्ण हुई

Gautam Adani Ayodhya: अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला के मूर्तरूप की प्राण-प्रतिष्‍ठा के अवसर पर भारतीय उद्योगपति गौतम अदाणी ने देश की सॉफ्ट पॉवर और इंडोलॉजी को बढ़ावा देने के लिए एक अहम फैसला लिया. अदाणी ने बताया कि उनके समूह ने इंडोलॉजी में PhD करने के लिए 14 छात्रों को स्पॉन्सर करने का निर्णय लिया है.

अभी एक ट्वीट में गौतम अदाणी ने कहा- “भारत की संस्कृति और परंपराएं विश्व को उज्ज्वलित करने की क्षमता रखती हैं. ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के सिद्धांत पर चलते हुए, भारतीय संस्कृति, भाषाओं, और साहित्य के अध्ययन यानी ‘इंडोलॉजी’ को बढ़ावा देना जरूरी है. इसी उद्देश्य से, अदाणी समूह ने अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर इंडोलॉजी में PhD करने के लिए 14 छात्रों को स्पॉन्सर करने का निर्णय लिया है. इससे भारत की सॉफ्ट पॉवर और इंडोलॉजी को वैश्विक पहचान मिलेगी.”

यह भी पढिए- “रामलला के यहां वापस आने का इतिहास जो कोई भी श्रवण करेगा उसके सारे दुख-दर्द मिट जाएंगे”- प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले संघ प्रमुख

भारतीय संस्कृति और इसकी भाषाओं की अकादमिक खोज में निवेश करके, अदाणी देश की विरासत से जुड़ी उस व्यापक समझ की कल्पना कर रहे हैं, जो भारत के वैश्विक प्रभाव और सॉफ्ट पावर में योगदान देती है. यह प्रायोजन न केवल ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के लोकाचार के अनुरूप है, बल्कि दुनिया भर में सांस्कृतिक जागरूकता और प्रशंसा को बढ़ावा देने की दिशा में एक सराहनीय कदम के रूप में भी कार्य करता है.

यह भी पढिए- प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मेहमानों को वितरित किया गया ये खास प्रसाद, 15 हजार डिब्बे में रखी गई थीं ये 7 चीजें, दुकान वाले ने नहीं लिया पेमेंट

Bharat Express Live

Also Read