Bharat Express

Lok Sabha Election 2024: PM मोदी के चुनावी अभियान के मुकाबले में पिछड़ गए विपक्षी, बीते 10 दिनों पर डालिए नजर

लोकसभा चुनाव—2024 के लिए सियासी दलों के स्टार प्रचारक धुंआधार प्रचार में जुटे हैं. हालांकि PM मोदी जिस तेजी के साथ अपने तीसरे कार्यकाल के लिए दावा पेश कर रहे हैं, जिस तरह ​विपक्षियों पर भारी पड़ रहे हैं..वो उनकी पिछले 10 दिनों की दिनचर्या से समझा जा सकता है।

PM-Modi-In-chennai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव-2024 के पहले चरण के मतदान में 10 दिन से भी कम रह गए हैं, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्ष के बीच चुनावी अभियान में तेजी पर विरोधाभास नजर आ रहा है, जिसमें पीएम मोदी सबसे आगे हैं।

‘डीपटेक फॉर भारत’ के को-फाउंडर शशि शेखर, जो ‘कलेक्टिव स्प्रिट, कॉन्क्रेट एक्शन’ – प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम से जुड़े लेखक हैं, का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी जिस तीव्रता के साथ कार्यालय में अपने तीसरे कार्यकाल के लिए दावा पेश कर रहे हैं, उसे उनकी पिछले 10 दिनों की दिनचर्या से समझा जा सकता है।

  • पिछले 10 दिनों में पीएम मोदी ने 20 से ज्यादा रैलियां और रोड शो किए
  • उन्‍होंने उत्तर-पूर्व से लेकर सुदूर दक्षिण तक इंटरव्‍यू दे-देकर क्षेत्रीय मीडिया में अपनी पहुंच बनाई। उत्तर में हिमालयी राज्य उत्तराखंड में अमर उजाला के साथ इंटरव्‍यू किया, दक्षिण में तमिलनाडु के थांथी और उत्तर-पूर्व में असम ट्रिब्यून के साथ बातचीत की।
  • न्यूजवीक के माध्यम से वैश्विक आउटरीच और बिल गेट्स के साथ उनकी बातचीत ने प्रौद्योगिकी के नेतृत्व वाले सतत विकास के दृष्टिकोण को रेखांकित किया
  • और इससे भी बढ़कर, गेमर्स के साथ बातचीत, पहली बार मतदाताओं से जुड़ना

बकौल शशि शेखर— अब दूसरी ओर देखें तो विपक्ष “समान अवसर” की कमी पर विलाप कर रहा है, इससे यह स्पष्ट होता है कि जीरो इंटेनसिटी के साथ उनका अभावग्रस्त अभियान वास्तव में 2024 के लोकसभा का मुकाबला शुरू होने से पहले ही “मैदान से बाहर हो जाने” का मामला है।

interview-narendra-modi-unstoppable-rise-india

अपनी रिपोर्टिंग को लेकर भ्रमित दिख रहे पक्षपाती मीडिया आउटलेट्स

शशि शेखर ने X.Com पर पोस्‍ट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल में न्यूजवीक को दिए इंटरव्‍यू का जिक्र किया। उन्‍होंने लिखा- दिलचस्प बात यह है कि न्यूजवीक इस चुनावी मौसम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक व्यापक साक्षात्कार करने वाला पहला ग्‍लोबल पब्लिकेशन है, जबकि कई प्रमुख वैश्विक मीडिया आउटलेट अपनी पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग के साथ अपनी भूमिका को लेकर भ्रमित दिख रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का पूरा इंटरव्‍यू यहां पर पढ़ सकते हैं- न्यूजवीक ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्यू, जानें कैसे दिए बड़े सवालों के जवाब

Bharat Express Live

Also Read

Latest