Bharat Express

चीन में रिलीज नहीं हुई, फिर भी 10 करोड़ डॉलर कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी ‘पठान’

Pathaan:  बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने रविवार को 12 दिनों में वर्ल्डवाइड 10 करोड़ डॉलर का कलेक्शन किया है.

Pathaan:

शाहरुख खान फिल्म 'पठान' (फोटो)

Pathaan:  बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने रविवार को 12 दिनों में वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ डॉलर का कलेक्शन किया है. इसी के साथ ‘पठान’ चीन में बिना रिलीज हुए 10 करोड़ डॉलर कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है. सोमवार तक पठान की कमाई 103.6 मिलियन डॉलर तक पहुंचने के साथ, यह पहली बॉलीवुड की फिल्म है जो चीन में बिना रिलीज हुए 100 मिलियन डॉलर के मील के पत्थर तक पहुंच गई है.

फिल्म ने भारत में कुल 526 करोड़ (64.2 मिलियन डॉलर) और सोमवार तक विदेशी बाजारों से 39.4 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया है. पहले से ही सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म मूल हिंदी भाषा में विश्व स्तर पर अब तक की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म है. आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ दोनों बॉलीवुड फिल्में दुनिया भर में ‘पठान’ से आगे हैं, लेकिन इसमें चीन का कलेक्शन भी शामिल है. फिल्मों को स्थानीय दर्शकों के लिए डब किया गया था. इसी तरह, विश्व स्तर पर सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म भी पठान से आगे है, जिसकी चीन में डब की गई रिलीज है. हालांकि, चीन में फिल्म पठान के लिए रिलीज को लेकर कोई बात सामने नहीं आई है.

14वें दिन कमाए इतने करोड़

पठान के सेकेंड वीकेंड की बात करें तो फिल्म ने शुक्रवार को देशभर में 14 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि शनिवार को कमाई 23.25 करोड़ और रविवार को 28.50 करोड़ रही वहीं, पठान ने मंडे टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन किया. सोमवार को फिल्म की कमाई में कुछ गिरावट देखने को मिली, लेकिन फिर भी फिल्म ने मामला संभाल लिया और 8 करोड़ का नेट कलेक्शन किया. मंगलवार की बात करें तो शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, 14वें दिन पठान का नेट कलेक्शन 8 से 9 करोड़ से बीच रहा, इसके साथ ही पठान का डोमेस्टिक लाइफटाइम कलेक्शन 445.45 करोड़ हो गया है.

 

ये भी पढ़ें-बी-टाउन की खूबसूरत जोड़ी सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी की तस्वीरें वायरल… बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स ने दी बधाई

पठान का शानदार आगाज

पठान ने अपनी रिलीज के साथ ही रिकॉर्ड बनाने शुरु कर दिए थे. फिल्मे ने देशभर के सिनेमाघरों में 57 करोड़ के साथ ओपनिंग ली थी. वहीं, दूसरे दिन फिल्म के कलेक्शन ने तेजी दिखाई और 70 करोड़ की कमाई. पठान ने आते ही इतनी स्पीड से कलेक्शन करना शुरू किया कि पहले हफ्ते में ही 318 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया. हालांकि, बीच में फिल्म की कमाई में कुछ गिरावट भी देखने को मिली, फिर भी पठान ठीक-ठाक कलेक्शन करने में कामयाब रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest