Bharat Express

महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप, अडानी ग्रुप ने टीएमसी सांसद पर साधा निशाना, कहा- समूह की छवि को नुकसान पहुंचाने की हो रही कोशिश

Supreme Court: हम यह भी समझते हैं कि एक अन्य सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत भेजकर अनुरोध किया है कि सांसद मोइत्रा को निलंबित किया जाए और भ्रष्टाचार की जांच की जाए।

महुआ मोइत्रा और गौतम अडानी

Ahmedabad: एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में 15 अक्टूबर 2023 रविवार को सुप्रीम कोर्ट के एक वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक शपथ पत्र के रूप में एक वरिष्ठ द्वारा “एक विस्तृत आपराधिक साजिश के कमीशन” को रिकॉर्ड में लाते हुए सीबीआई के पास शिकायत दर्ज की। सांसद महुआ मोइत्रा और हीरानंदानी समूह के सीईओ दर्शन हीरानंदानी को संसदीय प्रश्नों के माध्यम से विशेष रूप से गौतम अडानी और उनकी कंपनियों के समूह को लक्षित करने के लिए और बदले में मोइत्रा को हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ मिले।

हम यह भी समझते हैं कि एक अन्य सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत भेजकर अनुरोध किया है कि सांसद मोइत्रा को निलंबित किया जाए और भ्रष्टाचार की जांच की जाए। यह शिकायत सार्वजनिक डोमेन में व्यापक रूप से प्रसारित है और आज मीडिया में भी इसे बड़े पैमाने पर कवर किया गया है।

यह घटनाक्रम 9 अक्टूबर 2023 के हमारे बयान की पुष्टि करता है कि कुछ समूह और व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना और बाजार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं। इस विशेष मामले में, वकील की शिकायत से पता चलता है कि अAदाणी समूह और हमारे अध्यक्ष गौतम अदाणी की प्रतिष्ठा और हितों को धूमिल करने की यह व्यवस्था 2018 से लागू है।

9 अक्टूबर 2023 सोमवार को हमने एक मीडिया स्टेटमेंट और एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से जनता को अवगत कराया था कि “ओसीसीआरपी जैसी कुछ विदेशी संस्थाओं ने विदेशी मीडिया के एक वर्ग, लघु-विक्रेताओं और घरेलू सहयोगियों द्वारा समर्थित, एक श्रृंखला शुरू की है। अडानी समूह के बाज़ार मूल्य को कम करने के प्राथमिक इरादे से उसके ख़िलाफ़ हमले। वास्तव में, इन व्यक्तियों और समूहों ने, अदाणी समूह को नुकसान पहुंचाने के सामान्य उद्देश्य से बंधे हुए, एक प्लेबुक विकसित की है, जिसे भारत और विदेश दोनों में समन्वय से काम करने वाली एक अच्छी तरह से संचालित और पेशेवर मशीनरी द्वारा पूर्णता के साथ क्रियान्वित किया जा रहा है।
हमने यह भी बताया कि उनकी रणनीति में “भारत की अदालतों में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई की तारीखों से ठीक पहले पेश होने की अद्भुत क्षमता” वाली मीडिया रिपोर्टें शामिल करना शामिल है।

पूर्वानुमानित रूप के अनुरूप, फाइनेंशियल टाइम्स ने 12 अक्टूबर 2023 को सुप्रीम कोर्ट में अदाणी से संबंधित मामले की सुनवाई से ठीक एक दिन पहले, हमने यह भी बताया कि उनकी रणनीति में “भारत की अदालतों में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई की तारीखों से ठीक पहले पेश होने की अद्भुत क्षमता” वाली मीडिया रिपोर्टें शामिल करना शामिल है। पूर्वानुमानित रूप के अनुरूप, फाइनेंशियल टाइम्स ने 12 अक्टूबर 2023 को सुप्रीम कोर्ट में अदाणी समूह के खिलाफ निराधार आरोपों को दोहराते हुए एक कहानी प्रकाशित की। हम अपने शेयरधारकों सहित अपने सभी हितधारकों के हित में यह बयान जारी कर रहे हैं।

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read