Bharat Express

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले बवाल, ऑस्ट्रेलिया ने लगाया पिच से छेड़छाड़ का आरोप, रोहित शर्मा ने दिया जवाब

Rohit Sharma responds to Australian media: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय स्पिनरों के लिए तैयार की गई पिचों के बारे में लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया.

Rohit Sharma

Photo- Rahul Dravid and Rohit Sharma (Twitter)

IND vs AUS Nagpur pitch: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय स्पिन के अनुकूल बने पिच बनाने का आरोप लगाया है. वो लगातार सवाल उठा रहे हैं कि विकटों का निर्माण भारतीय स्पिनरों को ध्यान में रख कर किया गया है. आस्ट्रेलियाई टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ (VCA) स्टेडियम में पहले टेस्ट के लिए विकेट को निश्चित रूप से स्पिन के अनुकूल और रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में भारतीय स्पिनरों की मदद करने वाला बताया.

रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

बुधवार को, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय स्पिनरों के लिए तैयार की गई पिचों के बारे में लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि उन्हें जो भी विकेट मिले हैं, उन्हें खेलना होगा ठीक वैसे ही जैसे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करती है. उन्होंने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, छेड़छाड़ वाला विकेट? मुझे लगता है कि हमें अगले पांच दिनों तक खेले जाने वाले क्रिकेट पर ध्यान देना होगा.

पिच के बारे में ज्यादा चिंता न करें. पिछली सीरीज में हम यहां खेले थे. काफी कुछ बोला गया था पिचों के बारे में, सभी 22 क्रिकेटर जो खेलने जा रहे हैं, वे सभी टॉप क्लास क्रिकेटर हैं. इसलिए पिच के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. भारतीय कप्तान से यह भी पूछा गया कि जब गेंद बहुत ज्यादा टर्न ले रही हो तो वे कैसी बल्लेबाजी करेंगे, क्योंकि उनके कई साथी अच्छी स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: ‘पंत को थप्पड़ मारना चाहता हूं’, भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान का बवालिया बयान

नागपुर टेस्ट से पहले बवाल, ऑस्ट्रेलिया ने लगाया पिच से छेड़छाड़ का आरोप

उन्होंने कहा, जब गेंद बहुत अधिक स्पिन करती है, तो आपके तरीके, आपकी तैयारी, रन बनाने के तरीके बहुत महत्वपूर्ण हो जाते हैं. जब आप इस तरह की पिचों पर खेलते हैं, तो काउंटर अटैकिंग मेथड भी होना जरूरी है. इसी तरह आप रन बनाएंगे. स्पिनर काफी स्मार्ट होते हैं, विपक्षी कप्तान काफी स्मार्ट होते हैं. वे सीधे फील्ड सेट करते हैं, इसलिए इतनी आसानी से बाउंड्री लगाना संभव नहीं है. आपको बेहतर करना होगा. स्ट्राइक रोटेट करें और देखें कि आप किन तरीकों से रन बना सकते हैं.”

रोहित ने कहा, हां, यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है. यदि आप इंग्लैंड के खिलाफ हमारी पिछली श्रृंखला देखते हैं, तो हम बहुत अच्छा खेले लेकिन जाहिर है कि ऑस्ट्रेलिया एक अलग टीम है. उनके पास गुणवत्ता वाले स्पिनर हैं जो हमारे लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं. इसमें कोई शक नहीं. हम जानते हैं कि हमें क्या करने की आवश्यकता है.”

भारतीय कप्तान से यह भी पूछा गया कि वे अपने पास मौजूद चार स्पिनरों में से किसे चुनेंगे. पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम में चार स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव हैं. रोहित ने कहा, वे चीजों को मैच दर मैच लेंगे.

Bharat Express Live

Also Read