Bharat Express

IND vs AUS: ओवल की पिच पर होगी कड़ी परीक्षा, Virat Kohli ने ऐसा क्यों कहा?

WTC Final: कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, मुझे लगता है कि ओवल चुनौतीपूर्ण होगा, हमें एक सपाट विकेट नहीं मिलेगा.

Virat Kohli

Virat Kohli/IND vs AUS

Virat Kohli, IND vs AUS: डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है. किंग कोहली का मानना है इंग्लिश कंडीशन पर जो अच्छा खेलेगा वही जीतेगा. उन्होंने पिच कंडीशन का जिक्र करते हुए कहा कि यहां तालमेल बिठाना मुश्किल होग लेकिन एक बार तालमेल बैठने के बाद राह आसान हो सकती है. लंदन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले, भारत के बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने द ओवल में स्थिति के अनुकूल होने के महत्व पर प्रकाश डाला. विराट ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा , “मुझे लगता है कि ओवल चुनौतीपूर्ण होगा, हमें सपाट विकेट नहीं मिलेगा और बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है. हमें अपने फोकस और अनुशासन पर ध्यान देना होगा. इसलिए आपको परिस्थितियों के अनुसार खेलने का अनुभव होना चाहिए और हम इस उम्मीद के साथ नहीं जा सकते कि ओवल की पिच हमेशा की तरह खेलेगी.

7 जून से खेला जाएगा WTC Final

कोहली ने पिच से उत्पन्न चुनौतियों को स्वीकार किया और अपनी टीम से सावधानी और ध्यान के साथ खेल को अपनाने का आग्रह किया. 34 वर्षीय ने परिस्थितियों के अनुरूप अनुभव और लचीलेपन की आवश्यकता पर जोर दिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि पिच की पिछली अपेक्षाओं पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर ‘फॉलो द ब्लूज’ में अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. उन्होंने कहा, “यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की खूबसूरती है, दो तटस्थ टीमें, जिनका कोई घरेलू फायदा नहीं है, इसलिए यह देखना बहुत रोमांचक होगा कि दोनों टीमें किस तरह से परिस्थितियों से तालमेल बिठाती हैं.”

ये भी पढ़ें: B’Day Special: बर्थडे से पहले IPL 2023 में मचाई धूम, अब 18 महीने बाद टीम इंडिया में फिर मिली एंट्री

The Oval Pitch

द ओवल की पिच पर होगी कड़ी परीक्षा

विशेष रूप से, ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने द ओवल मैदान पर संघर्ष किया है, जिसने अब तक 104 मैचों की मेजबानी की है. भारत ने इस स्थान पर 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से दो जीते, तीन हारे और सात ड्रा रहे. पिछली बार भारत द ओवल में खेला था, उसने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 157 रन से जीत दर्ज की थी. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने इस स्थान पर 34 मैच खेले हैं, जिसमें से सात जीते, 17 हारे और 14 ड्रा रहे. पिछली बार जब वह द ओवल में खेला था, तो उसे 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ 137 रन से हार का सामना करना पड़ा था.
-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read