Bharat Express

WTC Final: शर्मनाक हार के बाद मुश्किल में टीम इंडिया, ‘IPL के शेर लंदन में ढेर’

Team India: टीम इंडिया की हार के बाद IPL पर भी सवाल खड़े हो गए हैं.

Team India

Photo- BCCI (@BCCI) /Twitter

WTC Final: साल बदला लेकिन टीम इंडिया का हाल नहीं. जिस मैदान में भारत नया इतिहास रचने के इरादे से उतरा. वहीं टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब कारण चाहे जो भी हो मगर सच यही है कि भारत ने आईसीसी ट्रॉफी जीतने का एक बड़ा मौका आसानी से गंवा दिया. आईपीएल 2023 में जिस तरह भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन था उसे देखकर ऐसा लगा की यहां जीत पक्की है. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली टूर्नामेंट में खूब रन बना रहे थे. सिराज और शमी अपनी गेंद से कहर बरपा रहे थे. सब कुछ अच्छा नजर आ रहा था और कहा जा रहा था इन खिलाड़ियों को बस फॉर्मेट के हिसाब से अपना रवैया बदलना होगा, बाकी जीत पक्की है. मगर टीम इंडिया कंगारुओं के आगे औंधे मुंह गिरी.

‘IPL के शेर लंदन में ढेर’

खेल के मैदान में तो हार-जीत होती ही है. लेकिन ये हार भारतीय फैंस को इसलिए ज्यादा चूब रही है क्योंकि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के शानदार खेल से ज्यादा चर्चा टीम इंडिया के फ्लॉप शो की है. या यूं कह लीजिए डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा मुकाबला अपने नाम किया. आईपीएल 2023 में गदर मचाने वाले भारतीय खिलाड़ी लंदन में घुटने टेकते नजर आए. फैंस यहां तक कह रहे हैं कि इंडियन खिलाड़ी अब केवल आईपीएल में ही खेलने लायक हैं.!

ये भी पढ़ें: WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार पर दिग्गजों के आए रिएक्शन, यूजर्स ने भी निकाली भड़ास, जानें किसे बताया जिम्मेदार

डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत

मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 444 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 164 रन बनाए. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच मजबूत साझेदारी हुई. 5वें दिन इन दोनों बल्लेबाजों पर भारत को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी थी. मगर अफसोस दिन की शुरुआत ही विराट कोहली के विकेट से हुई और इसके बाद पतझड़ की तरह टीम इंडिया ने विकेट गंवाए. आखिरी दिन के पहले सेशन में टीम इंडिया 234 ऑलआउट हो गई. बता दें, इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सभी आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन गई.

Bharat Express Live

Also Read