Bharat Express

Apple लेकर आ रहा अपना AI चैटबॉट, ChatGPT और Google BARD को मिलेगी टक्कर

Apple GPT की मदद से कंपनी कई नए फीचर्स देने का काम कर रही है. जिसकी मदद से टेक्स को पेश किया जाएगा. डेटा के आधार पर सवालों के भी जवाब दिए जाएंगे.

Apple लेकर आ रहा अपना AI चैटबॉट

Apple लेकर आ रहा अपना AI चैटबॉट

Chat GPT And Google BARD: AI सेक्टर ने Chat GPT और Google BARD को टक्कर देने की तैयारी कर ली है. कंपनी इसके लिए अपनी एआई चैटबॉट सर्विस को डेवलप कर रही है. इस चैटबॉट का नाम बार्ड है जिसे फिलहाल यूजर्स की फीडबैक के लिए जारी किया गया है. कंपनी आने वाले हफ्तो में इसे सभी के लिए जारी कर सकती है. यह प्लेटफॉर्म ‘Apple GPT’ नाम से लॉन्च हो सकता है. जिसकी पुष्टी ब्लूबर्ग ने की है. हालांकि अभी तक सोशल मीडिया पर कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है. लेकिन कंपनी की इस सफलता पर लोगों ने इनवेस्टर्स का ध्यान खीचना शुरू कर दिया है.

क्या है Apple GPT?

Apple GPT की मदद से कंपनी कई नए फीचर्स देने का काम कर रही है. इसमें डेटा के आधार पर सवालों के भी जवाब दिए जाएंगे. साथ ही इस एआई की खूबियों को दूसरे ऐप्स मे शामिल किया जा सकता है.

किस नाम से आ रहा एपल का एआई चैटबॉट

एप्पल के नए चैटबॉट के नाम की जानकारी एपल जीपीटी (Apple GPT) के रूप में सामने आ रही है. माना जा रहा है कि कंपनी अगले साल तक एआई से जुड़े कुछ नए एलान कर सकती है. बता दें कि लार्ज लैंग्वेज मॉडल को बनाने के लिए एप्पल ने Ajax कोडनेम के साथ अपना एक खुद का फ्रेमवर्क तैयार कर रही है.

ये भी पढ़ें:स्टूडेंट ऑफ द ईयर 3′ लेकर आ रहे हैं करण जौहर, इस स्टार किड का होगा डेब्यू

कब होगा एप्पल का चैटबॉट मॉडल लॉन्च

जानकारी के मुताबिक, एप्पल के एआई चैटबॉट मॉडल को रोलआउट होने में थोड़ा समय लग सकता है. कंपनी एआई को लेकर किसी कारण से कुछ समय बाद पेश करने की योजना बना रही है. बताया जा रहा है कि एप्पल के कुछ कर्मचारियों को इस चैटबॉट मॉडल का एक्सेस दे दिया गया है, जबकि सभी एप्पल कर्मचारी इस चैटबॉट को स्पेशल अप्रूवल के साथ ही इस्तेमाल कर सकेंगे.

भारत समेत पूरी दुनिया में AI की चर्चा

भारत समेत पूरी दुनिया में AI की चर्चा है. भारत में Open AI समेत कई AI प्लेटफॉर्म मौजूद हैं. जहां अभी इसकी खूबियों पर बात चल रही है, वहीं इसे कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, AI की मदद से जहां हमारे काम आसानी से हो सकते है. वहीं, इसकी वजह से भविष्य में कई लोगों की नौकरियां भी जा सकती है.

-भारत एक्सप्रेस 

Bharat Express Live

Also Read