Bharat Express

Bihar: कोहरे ने रोकी रफ्तार, बिहार में 60 से अधिक ट्रेनें 14 घंटे तक लेट, बस सेवाओं पर भी दिखा असर

Train Late due to cold: ठंड और कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा कर रख दी है. घने कोहरे का असर ट्रेन के परिचालन पर भी दिखने लगा है. घने कोहरे के चलते कई ट्रेनें विलंब (Train Late due to cold) से चल रही हैं, जिस वजह से यात्री अपने निर्धारित समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

bihar-train

सांकेतिक तस्वीर

Cancelled Train 2 January 2023:पूर्व मध्य रेल में चलने वाली कई ट्रेन या 6 घंटे से लेकर 14 घंटे तक देरी से चल रही है. सबसे बड़ी बात है कि तेजस और राजधानी एक्सप्रेस भी ढाई घंटे देरी से चल रही है. नई दिल्ली राजधानी नगर संपूर्ण क्रांति 2 घंटे 30 मिनट नागल डैम कोलकाता 3 घंटा 45 मिनट और नई दिल्ली हावड़ा दुर्ग 3 घंटा 45 मिनट, भागलपुर साप्ताहिक 1 घंटे 30 मिनट देरी से चल रही है. आनंद विहार जयनगर गरीब रथ एक्सप्रेस चल रही है. ओखा गुवाहाटी भी 1 घंटे बिलंब से चल रही है.

ठंड के कारण ट्रेन लेट

घने कोहरे की वजह से किसी प्रकार का कोई हादसा ना हो, इसके मद्देनजर ट्रेनों को कम रफ्तार पर ही चलाया जा रहा है. पूर्व मध्यरेल से होकर चलने वाली आधा दर्जनभर से अधिक ट्रेनें आज विलंब से चल रही हैं. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा और संरक्षा के दृष्टिकोण से घने कोहरे में ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. भले ही ट्रेन थोड़ी विलंब से अपने गंतव्य तक पहुंच रही है लेकिन इससे लोगो की सुरक्षा भी बनी रहती है. जिसके लिए रेलवे प्रशासन की तरफ से डीजल इंटरलॉकिंग की भी व्यवस्था करने की योजना बनाई जा रही है.

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: राजौरी में आतंकियों की नापाक हरकत, हिंदू परिवारों को बनाया निशाना, 4 की मौत, लोगों ने विरोध में बुलाया बंद

1-7 घंटे तक ट्रेन विलंब

ठंड ने अब बिहार के लोगों की परेशानी को और अधिक बढ़ा दिया है. ट्रेनों के इंतजार में घंटों यात्रियों को स्टेशन पर ठिठुरना पड़ रहा है. हालांकि कोरोना संक्रमण और ठंड के कारण लोग अति आवश्यक कार्य होने पर ही यात्रा कर रहे हैं. पिछले कई दिनों से जिस तरह से तापमान में गिरावट देखने को मिला है, तब से रेल यात्रियों की संख्या में भी काफी कमी आई है. ठंड और घने कोहरे के कारण प्रतिदिन ट्रेनों के परिचालन पर असर देखने को मिल रहा है और एक घंटे से लेकर 7 घंटे 8 घंटे तक देरी से ट्रेन चल रही है.

12394 नई दिल्ली सम्पूर्ण क्रांति 2 घंटे 30 मिनट की विलंब से चल रही है.

12326 नगलडैम कलकत्ता 3 घंटे 45 मिनट की विलंब से चल रहींहै.

12392 नई दिल्ली श्रमजीवी 3 घंटे 40 मिनट.

12310 नई दिल्ली तेजस 3 घंटे की विलंब से चल रही है.

12426 जयनगर गरीब रथ 6 घंटे 45 मिनट की विलंब से चल रही है.

12578 बागमती एक्सप्रेस 3 घंटे की विलंब से चल रही है.

15645 ब्रह्मपुत्रा मेल 3 घंटे की विलंब से चल रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest