Bharat Express

VIDEO: आदिवासी के चेहरे पर पेशाब करने वाले प्रवेश शुक्ला के घर पर चला बुलडोजर, देखिए सीधी में कैसे हुई कार्रवाई

MP News: मध्‍य प्रदेश में एक आदिवासी पर पेशाब करने वाले BJP कार्यकर्ता का घर बुलडोजर ने ढहा दिया है. इसका वीडियो यहां आप देख सकते हैं. CM कार्यालय की ओर से कहा गया है कि ‘जरूरत पड़ी तो मामाजी अपराधियों को 10 फुट नीचे भी गाड़ देंगे’

आदिवासी पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला के घर को तोड़ने की कार्रवाई

Pravesh Shukla Madhya Pradesh: मध्‍य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी के चेहरे पर पेशाब करने के आरोपी भाजपा कार्यकर्ता प्रवेश शुक्ला के खिलाफ शिवराज सरकार ने सख्‍त कार्रवाई की है. प्रवेश शुक्ला का वीडियो सामने आने पर, मुख्‍यमंत्री शिवराज चौहान ने उस पर रासुका (NSA) लगाने के निर्देश दिए गए थे, जिसके बाद मंगलवार देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, उसके घर पर बुलडोजर चलवा दिया गया है. प्रवेश शुक्ला का घर ध्‍वस्‍त किए जाने का एक वीडियो सामने आया है.

इस वीडियो में आप सकते हैं कि प्रशासनिक दस्‍ते ने आदिवासी पर पेशाब करने वाले प्रवेश शुक्‍ला का घर कैसे ढहाया. कार्रवाई के दौरान मौके पर एसडीएम नीलांबर मिश्रा, पटवारी और 70 से अधिक पुलिसकर्मी मौजूद रहे. वहीं, बुलडोजर से घर ध्‍वस्‍त होते देखकर आरोपी प्रवेश शुक्‍ला की मां और चाची बेहोश हो गईं. उसके बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. आरोपी की मां ने रोते हुए कहा- “बेटे ने गलत काम किया है तो उसे सजा दें, मेरा घर न गिराएं. ये हमने बहुत मुश्किल से बनाया था.”

70 से ज्‍यादा पु‍लिसवालों की मौजूदगी में ध्‍वस्‍त किया मकान
प्रवेश शुक्‍ला का घर ध्‍वस्‍त किए जाने के दौरान वहां लोगों की भीड़ जुट गई थी, कुछ लोग कार्रवाई में बाधा डालना चाहते थे, लेकिन प्रशासन की टीम बुलडोजर और जेसीबी से मकान को गिराने में जुटी रही. एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी प्रवेश शुक्‍ला के खिलाफ एनएसए लगाया गया है, और उसने जो किया उसकी सजा देने के लिए ही उसका घर ध्‍वस्‍त किया गया.

एक जेसीबी खराब हो गई थी, तत्‍काल दूसरी मंगवाई
सीधी में सिहावल एसडीएम आरपी त्रिपाठी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि यहां आरोपी के मकान में किए गए निर्माण में से करीब एक तिहाई हिस्सा अवैध है, इसलिए उसे ढहाया गया है. वहीं, राजस्व विभाग के अधिकारी सौरभ मिश्रा ने कहा कि 400 वर्ग फीट में बने अवैध हिस्से को गिरा दिया गया है. मकान तोड़ते समय एक जेसीबी खराब हो गई थी, जिसके बाद दूसरी जेसीबी मंगवाई गई.

सिगरेट पीते हुए आदिवासी के चेहरे पर किया था पेशाब
प्रवेश शुक्‍ला सत्‍तारूढ़ पार्टी भाजपा के एक विधायक का प्रतिनिधि था. वो खूब नशा करता था. एक दिन उसने सिगरेट पीते हुए मानसिक विक्षिप्त आदिवासी पर पेशाब किया, इस घटना का वीडियो कुछ ही घंटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद सभी सियासी पार्टियां आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग करने लगीं.

‘जरूरत पड़ी तो अपराधियों को 10 फुट नीचे भी गाड़ देंगे’
मुख्‍यमंत्री शिवराज का बयान आया है, उनके कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया- ‘एनएसए लगा दिया गया है, बुलडोजर भी चला दिया गया है. अगर जरूरत पड़ी तो मामाजी अपराधियों को 10 फुट जमीन के नीचे भी गाड़ देंगे. मामाजी का संदेश साफ है, इसलिए गलत मंशा वालों मध्यप्रदेश में अपराध करने से पहले 10 बार सोच लेना.’

यह भी पढ़ें: MP: सिगरेट पीते हुए शख्‍स ने आदिवासी के चेहरे पर की पेशाब, CM शिवराज ने कहा- अपराधी पर रासुका लगाया जाए

Also Read