Bharat Express

हरियाणा चुनाव के बीच पंजाब में BJP प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ का इस्तीफा, 2 साल पहले कांग्रेस छोड़कर आए थे

हरियाणा विधानसभा चुनाव और पंजाब में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले भाजपा को झटका लगा है. एक साल पहले ही भाजपा के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष बनाए गए सुनील जाखड़ के इस्तीफे की खबर आ रही है.

Sunil Kumar Jakhar Offers To Resign as Punjab BJP Chief Ahead Of Panchayat Polls

Punjab News: पंजाब में होने वाले पंचायत चुनाव और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को झटका लगा है. भाजपा के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें एक साल पहले ही इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

भाजपा से जुड़े सूत्रों के अनुसार, अभी सुनील जाखड़ का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है. बहरहाल, उनके इस्तीफे की खबर आने के बाद पंजाब BJP में हलचल शुरू हो गई है. कांग्रेस के लिए ये खबर एक मौके की तरह है, उसके नेता अब भाजपा पर तंज कस रहे हैं.

दूसरी ओर पंजाब भाजपा के जनरल सेक्रेटरी अनिल सरीन का बयान आया है. अनिल का कहना है कि सुनील जाखड़ ने इस्तीफा नहीं दिया है, बल्कि यह तो महज अफवाह फैलाई गई है.

कहा जा रहा है कि जाखड़ ने जुलाई महीने से ही पार्टी से दूरी बनानी शुरू कर दी थी

2022 में CM न बनाने पर छोड़ी थी कांग्रेस पार्टी

बता दें कि सुनील जाखड़ पहले कांग्रेस में थे. उन्होंने 14 मई को 2022 को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. उसके बाद 19 मई को उन्होंने भाजपा जॉइन की थी. दिल्ली में उन्हें भाजपाध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी जॉइन कराई थी. जाखड़ के कांग्रेस छोड़ने की वजह पार्टी से नाराजगी थी, क्योंकि जब कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को CM की कुर्सी से हटाया तो जाखड़ का नाम CM की रेस में था. हालांकि, जाखड़ को CM नहीं बनाया गया. उनकी जगह चरणजीत चन्नी को CM बना दिया गया था.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read