Bharat Express

Congress Adhiveshan: “देश के लिए चुनौतीपूर्ण समय है, PM मोदी और BJP ने हर संस्थान पर कब्जा कर रखा है”, सोनिया गांधी ने बोला हमला

Sonia Gandhi: सोनिया गांधी ने कहा कि “यह विशेष रूप से देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है, क्योंकि पीएम मोदी और बीजेपी ने हर एक संस्थान पर लगातार कब्जा कर रखा है.”

Sonia GAndhi

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फोटो ANI)

Congress Adhiveshan: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय महाधिवेशन चल रहा है. कांग्रेस अधिवेशन में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता यहां मौजूद रहे. इस दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी और आरएसएस (RSS) पर निशाना साधते हुए कई बातें कहीं. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा उनकी सियासी पारी का अंत हो सकता है.

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि “2004 और 2009 में हमारी जीत के साथ-साथ डॉ. मनमोहन सिंह के कुशल नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई.”

बीजेपी और RSS पर बोला हमला

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि “यह विशेष रूप से देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है, क्योंकि पीएम मोदी और बीजेपी ने हर एक संस्थान पर लगातार कब्जा कर रखा है. यह किसी भी विरोध की आवाज को निर्दयतापूर्वक खामोश कर देता है. हम में से प्रत्येक की पार्टी और देश के प्रति विशेष जिम्मेदारी है. उन्होंने आगे बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश और कांग्रेस के लिए चुनौती भरा समय है. दलितों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है और सरकार कुछ उद्योगपतियों का साथ दे रही है.

यह भी पढ़ें-    Bihar: “नीतीश बाबू को हर तीन महीने पर पीएम का सपना आता है, सत्ता पाने के लिए कांग्रेस और RJD की शरण में गए”, अमित शाह ने बोला हमला

‘कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत किया है’

सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी ही नहीं बल्कि हम एक वाहन है जिसके द्वारा लोग समानता, स्वतंत्रता और न्याय के लिए लड़ते हैं. हम लोगों की आवाज को आगे बढ़ाते हैं, लोगों के सपने पूरे करते हैं. हमारा रास्ता आसान नहीं है लेकिन हम जरूर जीतेंगे. कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत किया. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर उन्होंने कहा- उन्होंने मुश्किल यात्रा को मुमकिन किया है. इसने जनता के साथ कांग्रेस का रिश्ता मजबूत किया है. कांग्रेस ने कमर कस ली है कि देश बचाने के लिए लड़ाई लड़ेंगे. कांग्रेस देश के हितों क लिए लड़ाई लड़ेगी.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read