Bharat Express

WTC Final से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, दो स्टार खिलाड़ी चोटिल

IPL 2023: केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख‍िलाफ मैच में घायल हुए थे. वहीं जयदेव उनादकट बॉलिंग प्रैक्ट‍िस करते हुए इंजर्ड हो गए थे.

KL Rahul

KL Rahul/LSG

Big blow to Team India! :  आईपीएल की धूम के बीच टीम इंडिया को दोहरा झटका लगा है. लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और कप्तान केएल राहुल चोटिल हो गए हैं, और उनकी इंजरी आने वाले समय में टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकती है. उनादकट बायें कंधे में चोट लगने की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. उन्हें यह चोट रविवार को नेट्स के दौरान लगी थी. ईएसपीएन क्रिकइंफो को पता चला है कि वह 7 जून से इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल तक ठीक हो जाएंगे.

रविवार को नेट्स में उनादकट लखनऊ में अपनी पहली गेंद करने जा रहे रहे थे और राउंड द विकेट आते हुए उनका बायां पैर नेट में फंस गया. इसके बाद बायीं कोहनी की ओर वह जोर से गिर गए. वह जमीन पर गिरे हुए भी अपना बायां कंधा पकड़े थे. इसके बाद उन्हें एक स्लिंग लगाए और आइस पैक लगाते देखा गया.

ये भी पढ़ें: VIDEO: इस जादुई गेंद को देख हक्के-बक्के रह गए स्टोयनिस, जडेजा ने खतरनाक अंदाज में उखाड़े स्टंप्स

WTC Final से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका

पता चला है कि उनादकट स्कैन के लिए मुंबई गए और बीसीसीआई के द्वारा नियुक्त किए गए एक विशेषज्ञ से मुलाकात की. बोर्ड के मेडिकल स्टाफ से बातचीत के बाद लखनऊ ने उनादकट को आईपीएल से बाहर कर दिया है. उनके बेंगलुरु स्थित एनसीए में रिहैब करने की उम्मीद है जिससे वह इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल तक ठीक हो जाएं.

ये भी पढ़ें: CSK vs LSG: बारिश ने बिगाड़ दिया खेल, लखनऊ-चेन्नई मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

उनादकट की चोट के अलावा लखनऊ के कप्तान केएल राहुल भी चोटिल है. राहुल सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में गेंद का पीछा करते हुए अपने दायें पैर को चोटिल कर बैठे थे. राहुल की स्कैन रिपोर्ट और चोट की गंभीरता का पता चलना अभी बाकी है.

उनादकट इस सीजन खेले तीन मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए और अपने आठ ओवरों में 92 रन खर्च किए. वह मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के साथ भारतीय टीम की डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम में तेज गेंदबाजी के पांच विकल्पों में शामिल हैं. राहुल भी डब्ल्यूटीसी टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनके भाग लेने के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

–आईएएनएस

Also Read