Bharat Express

Karnataka CM Swearing-In Ceremony: “पहली कैबिनेट बैठक में पांचों वादों का कानून बनाएंगे, हम झूठे वादे नहीं करते”, कर्नाटक में सरकार बनने के बाद बोले राहुल गांधी

Karnataka CM Swearing In Ceremony: कर्नाटक में सरकार बनने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, ”बीजेपी के पास पैसा है, बाहुबल है, लेकिन उनकी पूरी ताकत को कर्नाटक की जनता ने हरा दिया.”

Karnataka Election

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो ट्विटर)

Rahul Gandhi: कर्नाटक में प्रचंड बहुमत के बाद कांग्रेस ने सरकार बना ली है. बेंगलूरू के कांतीरावा स्टेडियम में पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. उनके साथ ही आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को इस मौके पर भारत जोड़ो यात्रा की याद आई. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा प्यार लेकर आई. इस यात्रा ने नफरत को खत्म कर दिया.

राहुला गांधी ने आगे कहा “कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस पार्टी की ओर से धन्यवाद करता हूं. आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया. पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही यह आप और हम जानते है. मीडिया में लिखा गया कि यह चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती ? इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई”.

कर्नाटक के लोगों ने लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली हैं

कर्नाटक में सरकार बनने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, ”बीजेपी के पास पैसा है, बाहुबल है, लेकिन उनकी पूरी ताकत को कर्नाटक की जनता ने हरा दिया.” उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा को याद करते हुए कहा कि हमने यात्रा में कहा था नफरत को मिटाया और मोहब्बत जीती. नफरत के बाज़ार में कर्नाटक ने लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली हैं.

यह भी पढ़ें-  Karnataka CM Swearing Ceremony: सिद्धारमैया ने CM और डीके शिवकुमार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, समारोह में कांग्रेस की छतरी के नीचे जुटा विपक्ष

https://twitter.com/AHindinews/status/1659831632671682561?s=20

‘हम झूठे वादे नहीं करते’

एक दो घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक होगी. उसमें हमारे जो पांच वादे हैं वे कानून बन जाएंगे. हम जो कहते हैं हम कर दिखाते हैं. कांग्रेस ने जो 5 वादे किए हैं. हम झूठे वादे नहीं करते. एक दो घंटे में कर्नाटक सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी. उस मीटिंग में पांचों वादे कानून बन जाएंगे. हम आपको साफ सुथरी, भ्रष्टाचार मुफ्त सरकार देंगे.

‘कांग्रेस ने कौन-से पांच वादे किए हैं’

1. 200 यूनिट तक बिजली फ्री
2. गरीब परिवार की मुखिया महिला को 2 हजार महीना
3. महिलाओं के लिए बस यात्रा फ्री
4. बेरोजगारों को दो साल तक भत्ता – ग्रेजुएट को तीन हजार, डिप्लोमा को डेढ़ हजार
5. बीपीएल परिवारों को दस किलो चावल फ्री

– भारत एक्सप्रेस

Also Read