Bharat Express

अंपायर कॉल नियम पर आमने-सामने हरभजन सिंह और स्मिथ, खराब अंपायरिंग पर फोड़ा था भज्जी ने PAK की हार का ठीकरा

Pakistan vs South Afirca: मैच में पाकिस्तान की हार को लेकर हरभजन सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि- खराब अंपायरिंग और खराब नियम के कारण पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

हरभजन और स्मिथ

World Cup 2023: किक्रेट के खेल कभी-कभी सब कुछ खिलाड़ियों के ही हाथ में नहीं होता है. खिलाड़ियों को किस्मत का भी साथ चाहिए होना चाहिए. हम बात कर रहे हैं विश्व कप 2023 के 26वें मुकाबले की. यह मैच साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. इस मैच दुर्भाग्य में से पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को एक मैच मात्र एक विकेट से हरा दिया. हालांकि इस मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसने  सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. दरअसल इस मैच में अपायर्स कॉल नियम के चलते पाकिस्तान को हार को झेलनी पड़ी. इसलिए अब नियम को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी अब इस नियम की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की इस नियम की वजह से मैच में हार हुई थी. हरभजन की इस बात पर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान स्मीथ ने जवाब दिया है.

अंपायर कॉल की वजह से बदला मैच का पाला

दरअसल इस मैच में आखिरी ओवर काफी रोमांचक हो गए थे. मुकाबले के 46वें ओवर में पाक के हारिस रउफ गेंदबाजी कर रहे थे. स्ट्राइक पर अफ्रीका के तबरेज शम्मी थे. इस दौरान रउफ की बॉल ने शम्सी के पेड पर लगी, लेकिन अंपायर ने इस नॉटआउट दिया. इसके बाद पाक के कप्तान ने बाबर आजम ने डीआरएस लिया, रिव्यू में पता कि बॉस स्टंप्स को छूकर निकली है. लेकिन अंपायर कॉल होन के चलते मैच में शम्सी नॉट आउट दिया गया और पाकिस्तान इस मैच को हार गया.

आमने-सामने भज्जी और स्मिथ

मैच में पाकिस्तान की हार को लेकर हरभजन सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि- खराब अंपायरिंग और खराब नियम के कारण पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. अगर गेंद स्टंप्स को छू रही है तो फिर चाहे अंपायर ने आउट दिया या नॉट आउट इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए. फिर तकनीक का इस्तेमाल क्यों ही हो रहा है?”

इसके बाद हरभजन सिंह ने बात का अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने जवाब देते हुए लिखा,” भज्जी…मैं भी अंपायर्स कॉल पर आपके जैसा ही सोचता हूं. लेकिन रासी वान डेर डुसैन और साउथ अफ्रीका भी ऐसा सोच सकती है.”

– भार एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read