Bharat Express

नॉर्थ सिक्किम में बड़ा हादसा, सेना का ट्रक खाई में गिरा, 16 जवान शहीद

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ है.

भारत-चीन सीमा के पास शुक्रवार को उत्तरी सिक्किम में एक वाहन के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से सेना के 16 जवान शहीद हो गए. इस हादसे में चार जवान घायल भी हुए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों को उत्तरी बंगाल के एक सैन्य अस्पताल में हवाई मार्ग से ले जाया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक, यह दुर्घटना राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 130 किलोमीटर की दूरी पर स्थित लाचेन से लगभग 15 किलोमीटर दूर जेमा 3 में सुबह करीब 8 बजे हुई.

चुंगथांग उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अरुण थाटल ने बताया कि सेना का वाहन 20 लोगों के साथ सीमा चौकियों की ओर जा रहा था. ऐसा लगता है कि जेमा 3 क्षेत्र में एक मोड़ पर बातचीत करते समय वाहन सड़क से उतर गया और खाई में नीचे गिर गया. सभी 16 शवों को दुर्घटनास्थल से बरामद कर लिया गया है. लाचेन की एक पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर मौजूद थाटल ने कहा कि चार गंभीर रूप से घायल सैन्य कर्मियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

north sikkim accident

शहीद जवानों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए गंगटोक के सरकारी एसटीएनएम अस्पताल ले जाया जा रहा है और बाद में सेना को सौंप दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पीड़ितों की रेजिमेंट का पता लगाया जाना बाकी है. पुलिस के अनुसार, सेना का वाहन रास्ते में सेना के जवानों को उठा रहा था क्योंकि वह अपने गंतव्य की ओर जा रहा था. इस दर्दनाक हादसे में शहीद होने वालों में तीन जूनियर कमिशंड अधिकारी और 13 सैनिक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: चीन से तनातनी के बीच 84,328 करोड़ रु के रक्षा सौदे को मंजूरी, लाइट टैंक और एंटी-शिप मिसाइल बढ़ाएंगी सेना की ताकत

रक्षा मंत्री ने जताया गहरा दुख

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ है. राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, उन्होंने कहा कि घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read