Bharat Express

तो क्या गुमराही के शिकार हो गए CM गहलोत? PMO ने ट्वीट कर दिखाया आईना, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में दिया गया था स्पीच का वक्त

CM Ashok Gehlot: पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर जवाब में कहा गया कि, “प्रोटोकॉल के तहत आपको आमंत्रित किया गया है और इसमें आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है. आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे.”

Rajasthan pm news

सीएम अशोक गहलोत और पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi visits Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. इस कड़ी में पीएम मोदी आज राजस्थान के सीकर से 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi Yojana) की 14वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे. इसके अलावा कई योजनाओं का लोकापर्ण भी करेंगे, लेकिन पीएम मोदी की यात्रा से पहले सियासत भी शुरू हो गयी है. दरअसल पीएम के दौरे से पहले सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि पीएम के कार्यक्रम से उनका 3 मिनट का संबोधन हटा दिया गया है. इसलिए वह उनका स्वागत नहीं कर पाएंगे. इसके बाद अब प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ सीएम गहलोत को जवाब दिया गया है.

पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर जवाब में कहा गया कि, “प्रोटोकॉल के तहत आपको आमंत्रित किया गया है और इसमें आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है. आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे.”

‘आपको पहले भी आमंत्रित किया गया है’

पीएमओ ने आगे ट्वीट में लिखा कि, “आपको हमेशा से कार्यक्रमों में आमंत्रित किया गया है. इससे पहले भी आपको पीएम की पिछली यात्राओं में आमंत्रित किया गया है और आपने अपनी उपस्थिति से उन कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाई है. आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका हार्दिक स्वागत है. विकास कार्यों की पट्टिका पर भी आपका नाम खूब है. जब तक आपको हाल ही में लगी चोट `के कारण कोई शारीरिक परेशानी न हो, आपकी उपस्थिति अत्यंत मूल्यवान हो.”

यह भी पढ़ें-  Gadar 2: “दोनों देशों में उतना प्यार…लेकिन”, भारत और पाकिस्तान को लेकर सनी देओल ने दिया ऐसा बयान, तिलमिला उठे नफरती लोग 

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल पीएम मोदी के राजस्थान दौरे से पहले सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आज आप राजस्थान पधार रहे हैं. आपके कार्यालय पीएमओ ने मेरा पूर्व निर्धारित तीन मिनट का संबोधन कार्यक्रम हटा दिया है, इसलिए मैं भाषण के माध्यम से आपका स्वागत नहीं कर सकूंगा. इसके जवाब में पीएमओ की तरफ से पलटवार किया है.

सीएम गहलोत ने की ये मांग

इससे पहले सीएम गहलोत ने ट्वीट के माध्यम से पीएम मोदी से मांग की है कि राजस्थान खासकर शेखावटी के युवाओं की मांग पर ‘अग्निवीर योजना’ को वापस लेकर सेना में स्थायी भर्ती पूर्ववत जारी रखी जाए. उन्होंने दूसरी मांग में कहा है कि राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी सहकारी बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए हैं. हमने केन्द्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्ज माफ करने के लिए ‘वन टाइम सेटलमेंट’ का प्रस्ताव भेजा है जिसमें किसानों का हिस्सा हम देंगे. इस मांग को पूरा किया जाए.

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read

Latest