Bharat Express

दिल्ली में कोल्ड वेव और कोहरे का सितम जारी, देश के इन राज्यों में जारी हुआ ठंड का रेड अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तरप्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं.

Weather Update

Weather Update

Weather Today: पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे और शीतलहर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. देश की राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राजधानी दिल्ली में बीते दिन यानी सोमवार को सीजन का सबसे कम तापमान रिपॉर्ड किया गया जो कि 3.3 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग के अनुसार, कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने के आसारा नहीं दिखाई दे रहे हैं. वहीं आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में दो दिनों के लिए रेज अलर्ट भी जारी कर दिया है.

जानें क्या हैं देश के मौसम का हाल?

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, उत्तर-पश्चिनी राजस्थान, पूर्वी बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी गंभीर कोहरे होने की स्थिती हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश और बिहार के कई स्थानों जैसे हरियाणा, उत्तर-पश्चिनी राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिती रहने की संभावना है. इसके अलावा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाने का अनुमान लगाया जा सकता हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 17 और 18 जनवरी को गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद और जम्मू कश्मीर में और 18 जनवरी को उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना हो सकती है.

ये भी पढ़ें:Ram Mandir: आगरा से अयोध्या की पैदल यात्रा पर निकले उस्मान और प्रिंस, बोले- भगवान श्रीराम सबके हैं,

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, पूरे दिल्ली एनसीआर में शीतलहर का सितम जारी है. घने कोहरे की वजह ले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आईएमडी के अनुसार, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं अधिकतन तापमान 19 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में 17 और 18 जनवरी को घने कोहरे के साथ शीतलहर चलने की संभावना है. घने कोहरे के चलते ट्रेनें और फ्लाइट्स भी देरी से चल रही हैं जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पहाड़ों में बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है.

-भारत एक्सप्रेस 

Bharat Express Live

Also Read