Bharat Express

फ्रेंच एंबेसी ने एफएनएस लोरेन के वेलकम के लिए इंडियन नेवी को कहा थैंक्यू

भारत में फ्रांसीसी दूतावास ने फ्रांसीसी नौसेना के जहाज लोरेन का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए भारतीय नौसेना का आभार व्यक्त किया है.

भारत में फ्रांसीसी दूतावास ने फ्रांसीसी नौसेना के जहाज लोरेन का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए भारतीय नौसेना का आभार व्यक्त किया है. फ्रांसीसी दूतावास ने इसे दोनों नौसेनाओं के लिए भारत और फ्रांस के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का आदान-प्रदान करने का एक अवसर बताया.

भारत में फ्रांसीसी दूतावास ने ट्वीट किया, “FNS लोरेन के शानदार स्वागत के लिए @indiannavy @IN_HQSNC को धन्यवाद. यह हमारी नौसेनाओं के लिए हमारे सहयोग को मजबूत करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का आदान-प्रदान करने का एक अवसर था. भारतीय नौसेना के ट्वीट के दक्षिणी नौसेना कमान – प्रशिक्षण कमान के जवाब में फ्रांसीसी दूतावास ने बयान दिया.

दक्षिणी नौसेना कमान ने एक ट्वीट में कहा कि एफएनएस लोरेन, जिन्होंने हाल ही में सूडान निकासी अभियान में भाग लिया था, 3-7 मई तक कोच्चि की सद्भावना यात्रा पर थे. दक्षिणी नौसेना कमान के अनुसार, लोरेन के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन जेवियर बगोट ने कमांडो सुमीत कपूर सीएसओ (ऑप्स) एसएनसी से मुलाकात की और समुद्री हित के मुद्दों पर चर्चा की.

दक्षिणी नौसेना कमान ने ट्वीट किया, “दक्षिणी नौसेना कमान एफएनएस लोरेन जिसने हाल ही में सूडान निकासी में भाग लिया था, 23 मई को कोच्चि की सद्भावना यात्रा पर थी. आगमन पर, भारतीयनौसेना द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया. कैप्टन जेवियर बागोट, सीओ लोरेन ने सीएमडीई सुमीत कपूर, सीएसओ (ऑप्स) एसएनसी से मुलाकात की और समुद्री हित के मुद्दों पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें- भारत में G20 अध्यक्षता के तहत सर्वाधिक रही अफ्रीकी भागीदारी

इससे पहले इस साल जनवरी में, भारत और फ्रांस के बीच द्विपक्षीय नौसेना अभ्यास का 21वां संस्करण – अभ्यास वरुण पश्चिमी समुद्र तट पर आयोजित किया गया था. रक्षा मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, दोनों नौसेनाओं के बीच द्विपक्षीय अभ्यास 1993 में शुरू किया गया था. हालाँकि, इसे 2001 में ‘वरुण’ नाम दिया गया था और यह भारत-फ्रांस रणनीतिक द्विपक्षीय संबंधों की पहचान बन गया है.

फ्रांस में भारतीय दूतावास के अनुसार भारत और फ्रांस के बीच “घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध” हैं. 1998 में, दोनों देशों ने एक रणनीतिक साझेदारी में प्रवेश किया, जो घनिष्ठ और बढ़ते द्विपक्षीय संबंधों के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर उनके विचारों के अभिसरण का प्रतीक है.

Bharat Express Live

Also Read