Bharat Express

क्या लोकसभा चुनाव तक भी नहीं टिक पाएगा विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’? ममता बनर्जी ने कांग्रेस और लेफ्ट को दिखाया ठेंगा

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “INDIA गठबंधन पूरे देश में होगा. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस लड़ेगी और भाजपा को हराएगी”

Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

Lok Sabha Elections: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया को लगातार झटके लग रहे हैं. एक तरफ सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पा रही है तो वहीं दूसरी सीएम नीतीश कुमार की पार्टी का अगला कदम क्या होने वाला है, इसको लेकर अलग-अलग खबरें सामने रही हैं. वहीं अभी दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. इस बैठक में जेडीयू अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं दूसरी अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दे दिया है. जिसको देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के लिए पश्चिम बंगाम में राह मुश्किल होने वाली है.

हालांकि ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि इंडिया गठंबधन पूरे देश में होगा. लेकिन यह कैसे हो पाएगा इसके बारे में नहीं बताया. बता दें कि कांग्रेस के लिए पहले से ही पश्चिम बंगाल, यूपी और पंजाब में राह मुश्किल है.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया झटका

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “INDIA गठबंधन पूरे देश में होगा. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस लड़ेगी और भाजपा को हराएगी. याद रखें, बंगाल में केवल तृणमूल कांग्रेस ही भाजपा को सबक सिखा सकती है, कोई अन्य पार्टी नहीं.” ममता बनर्जी ने गठबंधन को झटका देते हुए ऐलान किया कि 2024 में टीएमसी बंगाल में किसी पार्टी से चुनावी समझौता नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: ललन सिंह ने दिया JDU अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अब CM नीतीश कुमार संभालेंगे पार्टी की कमान

उन्होंने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन पूरे देश में भाजपा के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ेगा, मगर बंगाल में टीएमसी अकेले बीजेपी के खिलाफ लड़ेगी। वह कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ समझौता नहीं करेगी। ममता बनर्जी के इस तेवर से इंडिया ब्लॉक में घमासान होना तय है। दूसरी ओर, शिवसेना (उद्धव गुट) ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर पहली चाल दी है.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read