Bharat Express

Pongal 2024: PM मोदी ने पोंगल में बच्ची को गिफ्ट की अपनी शॉल, ‘सत्यम शिवम सुंदरम..’ सुनकर हुए मंत्रमुग्ध VIDEO

Delhi News: पीएम मोदी ने पोंगल उत्सव में शिरकत की. उन्होंने धार्मिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाली एक बच्ची को दुलारा. साथ ही पीएम मोदी ने अपना ही शॉल उसे उपहार में दे दिया. देखिए तस्वीरें—

PM Modi shawl to girl

पीएम मोदी ने अपना ही शॉल उपहार में दे दिया

PM Modi Gift Shawl to Girl: आज भारत में मकर संक्रांति और पोंगल उत्सव मनाया जा रहा है. इस मौके पर देशभर में तरह-तरह के धार्मिक कार्यक्रम हो रहे हैं. राजधानी दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन के आवास पर पोंगल समारोह में कई बालिकाओं ने मनमोहक प्रस्तुति दी.

इस दौरान वहां पीएम मोदी भी मौजूद थे. पीएम मोदी ने प्रस्तुति देने वाली एक बच्ची को अपना ही शॉल उपहार में दे दिया. उन्होंने बच्ची को पुकारा..वह दौड़ी चली आई और नमस्कार किया. उसने पीएम मोदी के पैर भी छुए. पीएम मोदी खुशी से गदगद हो गए. उन्होंने भी अपना शॉल बतौर उपहार उस बच्ची को दे दिया.

PM Modi shawl to girl

  • पीएम मोदी ने इस दौरान कार्यक्रम में कहा, “मैं देशवासियों को (पोंगल व संक्राति) त्योहारों के लिए शुभकामनाएं देता हूं.”

 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में कल लोहड़ी का त्योहार मनाया गया. आज लोग मकर संक्रांति मना रहे हैं और लोग कल भी उत्सव मनाएंगे. उपहारों के आदान-प्रदान, विशेष रूप से प्रधानमंत्री द्वारा शॉल उपहार में दिए जाने की घटना ने, देश में सांस्कृतिक उत्सव की भावना को उजागर किया है.

 

 

समारोह के दौरान अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने देश में हाल ही में मनाए गए लोहड़ी उत्सव का उल्लेख किया और देश को मकर संक्रांति और पोंगल के चल रहे त्योहारों के लिए शुभकामनाएं दीं. यह उत्साहवर्धक घटना पोंगल उत्सव में एक खास तथ्य जोड़ती है, जो देश के नेता और उसके नागरिकों, विशेषकर युवा पीढ़ी के बीच एक सार्थक संबंध को प्रदर्शित करती है.

यह भी पढ़िए: पीएम मोदी ने मकर संक्रांति पर गायों को खिलाया चारा, सामने आईं मनमोहक तस्वीरें, सोशल मीडिया पर हुईं वायरल

Bharat Express Live

Also Read