Bharat Express

BANGALORE: IGI एयरपोर्ट की टीम ने किया फर्जी पासपोर्ट-वीजा रैकेट का भंडाफोड़, बेंगलुरु से जालसाज गिरफ्तार

आज आईजीआई एयरपोर्ट टीम की ओर से फर्जी पासपोर्ट/वीजा रैकेट के जालसाज को बैंगलोर हवाई अड्डे से दबोच लिया गया. उसकी पहचान कर्नाटक के बेंगलुरु में गोविंद राज,7th क्रॉस, निवासी सादिकुल्ला बेग पुत्र अमीर जान के तौर पर हुई है.

IGI AIRPORT action today

गिरफ्त में आरोपी, जिसने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की, लेकिन अच्‍छे-खासों को अपने जाल में फंसा लिया.

India News: पीएस आईजीआई हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने फर्जी पासपोर्ट/वीजा रैकेट में शामिल एक जालसाज को बेंगलुरु से पकड़ा है। यह मामला 5 लाख रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित है। इससे संबंधित एफआईआर संख्या 68/22 यू/एस 420/468/471/120बी आईपीसी पीएस आईजीआई एयरपोर्ट के तहत दर्ज की गई। जालसाजों ने पीड़ितों को सस्ती दरों पर विदेशों के लिए स्वीकृत वीजा देने का झांसा दिया था।

जांच टीम एक एजेंट मुस्कान उर्फ मनप्रीत कौर को पहले गिरफ्तार किया गया था, जिसने खुलासा किया था कि उनका रैकेट दुबई में एक अन्य एजेंट के साथ मिलकर काम करता था। अब आरोपी का बैंक खाता फ्रीज करवा दिया गया है, जिसमें 1.5 लाख- रुपये थे, जो ठगी गई रकम का एक हिस्सा है। पता चला है कि उसने बाकी रकम अपने रिश्तेदारों को ट्रांसफर कर दी थी। उन्होंने आसान तरीके से पैसा कमाने के लिए भोले-भाले लोगों को धोखा देना शुरू कर दिया ताकि वे विलासितापूर्ण जीवन शैली के अपने खर्चों को पूरा कर सकें।

IGI AIRPORT Team action

अधिकारियों के मुताबिक, उसकी पहचान कर्नाटक के बेंगलुरु में गोविंद राज,7th क्रॉस, निवासी सादिकुल्ला बेग पुत्र अमीर जान के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि बीओआई (आव्रजन ब्यूरो) स्टाफ की शिकायत पर पीएस आईजीआई हवाई अड्डे पर आईपीसी की धारा 420/468/471/120बी, 12 पीपी अधिनियम के तहत एक मामला एफआईआर संख्या 68/22 दर्ज किया गया था, जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि एक शख्‍स हरविंदर सिंह धनोआ पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी वीपीओ तलवंडी कलां, तहसील जगराओं, लुधियाना, पंजाब को नकली कनाडाई वीजा पर यात्रा करते हुए पाया गया, जो एक एजेंट मुस्कान उर्फ मनप्रीत कौर द्वारा प्रदान किया गया था।

जांच के दौरान आरोपी मुस्कान उर्फ मनप्रीत कौर को गिरफ्तार किया गया, जिसने खुलासा किया कि उसने लाखों रुपये का भुगतान किया था। वहीं, एक अन्‍य शख्‍स के खाते में भी रकम भिजवाई गई थी। वो शख्‍स सादिकुल्ला बेग-पुत्र अमीर जान था।

IGI AIRPORT Team action

  • कार्रवाई से जुड़ा अन्‍य विवरण यहां दिए गए फोटो में मिलेगा।

Bharat Express Live

Also Read