Bharat Express

Ind vs Pak: पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने 31 सालों का सूखा किया खत्म, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीम 8 बार आमने-सामने भिड़ चुकी हैं. आज का मुकाबला आठवां था और भारत ने इस मैच में भी जीत हासिल कर ली.

पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने बनाया रिकॉर्ड

India vs Pakistan: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकबला खेला गया. इस पूरे मैच में भारतीय फैंस काफी ज्यादा उत्साहित दिखे. अहमदाबाद के नरेंद्रे मोदी स्टेडियम में सवा लाख से ज्यादा क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकिस्तान को दिया. मैच की शुरुआत पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने अच्छी तरह से की थी. शुरुआत में ऐसा लगा रहा था कि पाकिस्तान की टीम बड़ा स्कोर बना सकती है, लेकिन 155 के स्कोर पर पाकिस्तान ने अपने टॉप तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अपने नाम एक रिकॉर्ड कायम कर चुके थे.

पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने 31 साल के एक ऐसे रिकॉर्ड को तोड़ दिया जो अभी पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर विश्व कप भारत के खिलाफ नहीं कर पाया था. बाबर, अब्दुल्ला और इमाम ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

विश्व कप में भारत ने पाक को सभी मैचों में हराया

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीम 8 बार आमने-सामने भिड़ चुकी हैं. आज का मुकाबला आठवां था और भारत ने इस मैच में भी जीत हासिल कर ली. इस भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान को सभी मुकाबलों में हराया है. हालांकि इस बार पाक के टॉप ऑर्डर ने एक रिकॉर्ड बना लिया. दरअसल पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करने उतरे शफीक और इमाम ने 41 रन की साझेदारी की. इसके बाद इमाम आउट हो गए और बैटिंग करने के कप्तान बाबर आजम आए. फिर पाकिस्तान का तीसरा विकेट 155 रनों पर गिरा.

यह भी पढे़ं- India vs Pakistan World Cup 2023: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल, रोहित शर्मा ने खेली 86 रनों की तूफानी पारी

बाबर, शफीक और इमाम ने बनाया रिकॉर्ड

इस तरह पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर में शफीक 20, इमाम 36 और बाबर 50 रन बनाए. इस तरह पाक के टॉप बैटिंग ऑर्डर ने उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया जो 31 सालों से विश्व कप में पाकिस्तान के ओपनर्स नहीं कर पा रहे थे. दरअसल विश्व कप में ऐसा पहली बार हुआ है जब पाक के टॉप तीन बल्लेबाजों ने 20 से ज्यादा रन बनाए हो. इस के चलते ही पाक की शुरुआत अच्छी रही थी और भारतीय बॉलर्स को पाक के टॉप तीन बल्लेबाजों को आउत करने में पसीना बहाना पड़ा. हालांकि इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने पाक की बल्लेबाजी को तांस के पत्ते की तरह बिखेर दिया.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read